Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को पीजीआई से मिली छुट्टी

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को पीजीआई से मिली छुट्टी

शिमला, 10 अक्तूबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को स्वस्थ होने के बाद आज पीजीआई चंडीगढ से छुट्टी मिल गई ।

छह बार रहे प्रदेश की कमान संभालने वाले श्री सिंह को गत 19 सितंबर को शिमला के आईजीएमसी अस्पताल से चंडीगढ़ पीजीआई को रेफर किया गया था।

ज्ञातव्य है कि गुरुवार को शिमला से प्रदेश सरकार का सरकारी हेलीकॉप्टर उन्हें लाने के लिए चंडीगढ़ भेजा गया था । शिमला के अनाडेल हवाई अड्डे पहुंचने के बाद वह सीधे अपने आवास होली लाज के लिए रवाना हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुर्दे में संक्रमण के चलते उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। चिकित्सकों ने उन्हें किसी से न मिलने की सलाह दी है। अब 22 दिन बाद उन्हें चंडीगढ़ पीजीआई से छुट्टी दी गई है।

इलाज के दौरान पूर्व सीएम का हाल जानने के लिए उनके धुर विरोधी रहे पंडित सुखराम भी पीजीआई पहुंचे थे। इसके अलावा, कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी फोन कर उनका हाल जाना था। वहीं, कांग्रेस नेता और पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल ने भी पीजीआई पहुंचकर उनकी सेहत की जानकारी ली थी।

चिकित्सकों ने उन्हें अभी आराम करने की सलाह दी है किसी से न मिलने की हिदायत दी गई है । इसके बावजूद उनके पहुंचने की खबर सुनते ही श्री सिंह के मिलने वालों की भीड़ लग गई है।

सं शर्मा

वार्ता

image