Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:45 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैजल ने नई राजनीतिक पार्टी बनाई

पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैजल ने नई राजनीतिक पार्टी बनाई

श्रीनगर, 17 मार्च (वार्ता) भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस) के पूर्व अधिकारी शाह फैसल ने रविवार को यहां नई राजनीतिक पार्टी-“ जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट” की शुरूआत की।

वह 2010 के आईएएस परीक्षा के टाॅपर थे और उन्होंने दिसंबर 2018 में कश्मीर घाटी में लोगों की हत्याओं तथा अन्य मुद्दों को लेकर इस्तीफा दे दिया था। उनकी पार्टी में शामिल होने वालों में छात्र कार्यकर्ता शहला राशिद भी है।

उन्होंने यहां राजबाग के फुटबाल मैदान, गिनदून में लोगों को संबोधित करते हुए कहा“ मैं पारंपरिक राजनीति अथवा क्षेत्रीय राजनीति में शामिल होने के लिए यहां नहीं आया हूं---मेरी पार्टी राज्य के लोगों की इच्छाओं और आकांक्षाओं के अनुरूप ही जम्मू कश्मीर समस्या के समाधान का शांति पूर्ण हल निकालने का प्रयास करेगी।”

इस्तीफे के बाद अपनी अपनी राजनीतिक पार्टियों में उन्हें शामिल होने का निमंत्रण देने और अब केन्द्र तथा भारतीय जनता पार्टी का एजेंट करार देने वाले वरिष्ठ राजनेताओं की जोरदार आलोचना करते हुए श्री फैसल ने कहा“ जब मैंने सिविल सेवा से इस्तीफा दिया था तो अनेक दलों ने नेताओं ने मुझसे अपनी पार्टियों में शामिल होने निमंत्रण दिया था । लेकिन जब उन्होंने महसूस किया कि मैं उनकी पार्टियों में शामिल नहीं हो रहा हूं तो वे मुझ पर एक एजेंट होने का आराेप लगा रहे हैं।”



उन्होंने कहा कि सिविल सेवा से इस्तीफा देना बहुत ही आसान था और उसके बाद क्या करना था, यह बहुत ही कठिन फैसला था“ पहले मैंने भी यही सोचा था कि मैं इनमें से किसी एक पार्टी में शामिल हो जाउंगा लेकिन इस्तीफा देने के बाद जब मैंने महसूस किया कि इसे लेकर लोगों में एक प्रकार का अंसतोष हैं तो इस बात ने मेरी आंखें खोल दी । इसके बाद ही मैने फैसला लिया कि एक नयी राजनीतिक पार्टी की शुरूआत करूंगा जिसमें मेरी ही जैसी सोच वाले लोग होंगें।”



श्री फैसल ने कहा कि उनकी पार्टी प्राचीन सिल्क रूट के लिए राज्य के माध्यक बिंदु के गौरव को हासिल करने की दिशा में काम करेगी ताकि जम्मू कश्मीर विभिन्न दक्षिण एशियाई पड़ोसियों के बीच शांति के एक गलियारे के तौर पर उभरे।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी में समाज के सभी वर्गाें -कश्मीरी पंड़ितों, ईसाइयों, सिखों और डोगरा समुदाय को उचित प्रतिनिधित्व मिलेगा।

More News
जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

24 Apr 2024 | 7:27 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर पुलिस ने बुधवार को आम जनता से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बिना अनुमति के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील की।

see more..
image