Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:07 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा का निधन

पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा का निधन

जोधपुर 17 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान सरकार में पूर्व केबिनेट मंत्री महिपाल मदेरणा का आज यहां निधन हो गया।

श्री मदेरणा की उम्र 69 वर्ष थी। वह वे पिछले काफी समय से मुंह के कैंसर से पीडित थे और बाद में उन्हें कोरोना भी हो गया था। हालांकि कोरोना से वे काफी ठीक हो गये थे। श्री मदेरणा ने आज सुबह सवा छह बजे अंतिम सांस ली। उनकी पार्थिव देह को उनके पैतृक गांव चाडी ले जाया जाएगा, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

भंवरी देवी मामले में आरोपी श्री मदेरणा को करीब महीने भर पहले ही उच्च न्यायालय से जमानत मिली थी। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार उनके अंतिम यात्रा जोधपुर स्थित निवास से शुरू होकर पैतृक गांव चाडी के लिए जाएगी और वहां शाम करीब चार बजे पिता पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्वर्गीय परसराम मदेरणा की समाधि के पास ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता श्री मदेरणा का जन्म दिग्गज कांग्रेसी नेता एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्वर्गीय परसराम मदेरणा के घर पांच मार्च 1952 को जोधपुर जिले के लक्ष्मण नगर चाडी गांव में हुआ था। उन्होंने जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर से बीए एलएलबी तक की पढ़ाई की। उनके पिता स्वर्गीय परसराम मदेरणा एवं बड़े भाई अशोक का पूर्व में निधन हो चुका है।

उनकी पत्नी लीला मदेरणा वर्तमान में हाल के पंचायत चुनावों में जोधपुर की जिला प्रमुख बनी हैं और दो पुत्रियां दिव्या मदेरणा और रूपल मदेरणा हैं। जिनमें से दिव्या मदेरणा वर्तमान में इस परिवार की तीसरी पीढ़ी के रूप में राजनीति संभालते हुए वर्तमान में जोधपुर जिले की ओसियां से विधायक हैं।

महिपाल मदेरणा करीब 18 साल से अधिक समय तक जोधपुर के जिला प्रमुख रहने के साथ ही वर्ष 2003 से 2008 तक भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र एवं 2008 से 2013 तक ओसियां से विधायक रहने के साथ ही तत्कालीन अशोक गहलोत सरकार में जलदाय विभाग के कैबिनेट मंत्री भी रहे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने श्री मदेरणा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुये ईश्वर से उनके परिजनों को इस दुख सहने की हिम्मत प्रदान करने की प्रार्थना की है।

पारीक रामसिंह

वार्ता

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image