Friday, Apr 19 2024 | Time 06:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पूर्व मंत्री संपत सिंह अब कांग्रेस प्रत्याशियों को हराने के लिये करेंगे काम

पूर्व मंत्री संपत सिंह अब कांग्रेस प्रत्याशियों को हराने के लिये करेंगे काम

हिसार, 07 अक्टूबर (वार्ता) हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री प्रो. सम्पत सिंह कांग्रेस को अलविदा कहने के बाद अब नलवा, आदमपुर और फतेहाबाद में कांग्रेस प्रत्याशियों को हराने के लिये काम करेंगे।

प्रो0 सिंह ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी टिकट कुलदीप बिश्नोई ने कटवाई है। अब उनके निशाने पर तीन विधानसभा क्षेत्रों नलवा, फतेहाबाद और आदमपुर के प्रत्याशी रहेंगे और इन्हें हराने के लिये काम करेंगे। उन्होंने कांग्रेस द्वारा उनके साथ धोखा करने का आरोप लगाया।

इस सवाल पर कि उनका अब अगला कदम क्या होगा और क्या वह किसी और राजनीतिक दल में शामिल होंगे तो सम्पत सिंह ने कहा कि इस बारे में अलगे दो दिन में फैसला ले लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी पार्टी में शामिल होना है तो इस बारे में उनके लगभग 90 प्रतिशत कार्यकर्ताओं की राय बन चुकी है और जैसे ही शेष दस 10 प्रतिशत कार्यकर्ता अपनी राय दे देंगे उसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा कि किस पार्टी में शामिल होना है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के टिकट बंटवारे से ऐसा लगता है जैसे 90 में से 70 सीटों पर टिकटें भाजपा ने बांटी हैं। हिसार जिले में भी ऐसा लगता है कि छह सीटें कांग्रेस ने भाजपा की झोली में डाल दी हैं। जिन लोगों ने पांच साल तक जमीनी स्तर पर काम किया उनके टिकट काट दिए गए हैं। उन्होंने दावा किया कि 51 सीटों पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा, 15 सीट कुमारी सैलजा, छह सीट अशोक तंवर, पांच सीट रणदीप सुरजेवाला, तीन सीटे किरण चौधरी, चार सीट अजय सिंह, एक सीट सावित्री जिंदल और पांच सीटों पर टिकटें कुलदीप बिश्नोई की सिफारिश पर बांटी गईं। इन नेताओं ने खुद विधायक बनने के लिए भाजपा को शेष सीटें कथित तौर पर उपहार में दे दीं।

प्रो. सिंह ने दावा किया “मेरी टिकट कटने के समय हुड्डा साहब ने फोन किया। मुझे पता है हिसार में टिकट वितरण में उनकी नहीं चली मगर कम से कम एक फोन तो कर ही सकते थे। टिकट कटने के बाला मेरे पास इनेलो और जजपा से फोन आए, लेकिन मैंने इन्हें साफ इनकार कर दिया, क्योंकि मुझे विधायक बनने का लालच नहीं है। मैं आराम से सोचकर फैसना चाहता हूं।“ उल्लेखनीय है कि प्रो सिंह नलवा हलके से कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी माने जा रहे थे। मगर ऐन वक्त पर उनका टिकट काट दिया गया था। इसके बाद वह पार्टी से नाराज चल रहे थे।

सं.रमेश1816वार्ता

image