Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पूर्व मंत्री विवेकनदा रेड्डी का निधन

पूर्व मंत्री विवेकनदा रेड्डी का निधन

कडपा,15 मार्च (वार्ता) आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री वाई. एस. विवेकानदा रेड्डी का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

श्री रेड्डी 68 वर्ष के थे। वह अपने पीछे पत्नी सौभाग्य और पुत्री सुनीता को छोड़ गये हैं।

वाईएसआरसीपी सूत्रों के मुताबिक उन्होंने कल रात 10:30 बजे तक विधायक रघुरामी रेड्डी के साथ चुनाव प्रचार किया था। इसके बाद देर रात उन्होंने उल्टी की और गिर गये। परिजनों के मुताबिक जिस वक्त उन्हें दिल का दौरा पड़ा उस समय वह घर पर अकेले थे।

श्री रेड्डी 1989 और 1994 में पुलीवेंदुनल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतकर विधायक बने जबकि 1999 और 2004 में कडपा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद निर्वाचित हुए। उन्होंने 2010 में बंटवारे के पूर्व आंध्र प्रदेश के कृषि मंत्री के तौर पर जनता की सेवा की।

श्री रेड्डी पूर्व मुख्यमंत्री वाई. एस. राजशेखर रेड्डी के छोटे भाई और विपक्ष के नेता तथा वाईएसआरसीपी के अध्यक्ष वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी के चाचा थे।

उनके निधन की खबर सुनकर जगन रेड्डी अपनी मां वाई. एस. विजया लक्ष्मी और अन्य रिश्तेदारों के साथ पुलीवेंदुनल के लिए रवाना हो गये।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगू देशम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू और उनके पुत्र नारा लोकेश ने श्री रेड्डी के निधन पर शोक जताया और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

image