Friday, Nov 16 2018 | Time 02:30 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आतंकवाद और साइबर सुरक्षा के मुद्दे पर मिलकर काम करेंगे: अमेरिका
  • कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव के लिए पहली सूची जारी की
  • वेंकैया ने जमनालाल बजाज फाउंडेशन पुरस्कार विजेताओं को किया सम्मानित
राज्य Share

पूर्व विधायक एवं स्वतंत्रता सेनानी रामरूप राय का निधन

पूर्व विधायक एवं स्वतंत्रता सेनानी रामरूप राय का निधन

समस्तीपुर 09 सितंबर (वार्ता) बिहार के समस्तीपुर जिले में मोहिउद्दीननगर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के प्रथम विधायक एवं स्वतंत्रता सेनानी रामसरूप प्रसाद राय का आज राजधानी पटना के निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 107 वर्ष के थे।

श्री राय के पारिवारिक सूत्रों ने यहां बताया कि वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। इलाज के लिए उन्हें पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आज उनका निधन हो गया।

उनके निधन पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव रामकलेवर प्रसाद सिंह, नगर परिषद् के पूर्व उपाध्यक्ष विश्वनाथ साह, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मो. अबू तमीम, पूर्व मंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधायक आलोक मेहता और मोहिउद्दीननगर क्षेत्र की राजद विधायक ऐज्या यादव ने गहरा दुख व्यक्त किया।

उल्लेखनीय है कि समस्तीपुर जिले के मोहनपुर प्रखंड के जलालपुर गांव निवासी रामरूप प्रसाद राय मोहिउद्दीननगर विधानसभा क्षेत्र से वर्ष 1952 से 1957 तक विधायक थे। इसके अलावा स्वतंत्रता आंदोलन में भी उन्हाेंने अग्रणी भूमिका निभाई तथा कई बार जेल भी गये।

सं सूरज

वार्ता

More News

असम में उल्फा नेताओं को मिली जमानत

15 Nov 2018 | 11:45 PM

 Sharesee more..
सबरीमाला मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक से कांग्रेस-भाजपा ने किया बहिर्गमन

सबरीमाला मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक से कांग्रेस-भाजपा ने किया बहिर्गमन

15 Nov 2018 | 11:24 PM

तिरुवनंतपुरम 15 नवंबर (वार्ता) केरल में कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने गुरुवार को सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले पर विचार के लिए बुलाई गयी सर्वदलीय बैठक से बहिर्गमन किया।

 Sharesee more..
कांग्रेस ने आदिवासी क्रांतिकारियों को श्रेय नहीं दिया

कांग्रेस ने आदिवासी क्रांतिकारियों को श्रेय नहीं दिया

15 Nov 2018 | 10:38 PM

बड़वानी, 15 नवम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस ने एक ही परिवार को आजादी के लिए जिम्मेदार मानते हुए कभी भी आदिवासी वीर योद्धाओं को इसका श्रेय नहीं दिया।

 Sharesee more..
image