Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सपा के पूर्व सांसद चंद्रनाथ सिंह का निधन

सपा के पूर्व सांसद चंद्रनाथ सिंह का निधन

प्रतापगढ़, 05 सितम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश में जौनपुर के मछलीशहर सीट से समाजवादी पार्टी(सपा) के पूर्व सांसद चंद्रनाथ सिंह का शुक्रवार रात लखनऊ स्थित राम मनोहर अस्पताल में निधन हो गया है। वह 65 वर्ष के थे।

पारिवारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि पूर्व सांसदह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। उन्हें लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में उपचार के लिये भर्ती कराया गया था जहां कल रात उन्होंने अंतिम सांस ली।

प्रतापगढ़ जिले के सीमावर्ती क्षेत्र भदेसरा पृथ्वीगंज के निवासी चंद्रनाथ सिंह वर्ष 1999 में उन्होंने पहली बार मछलीशहर सीट पर समाजवादी परचम लहराया था। इस चुनाव में उन्होंने भाजपा के दिग्गज और रामजन्मभूमि आंदोलन के नेता रामविलास वेदांती को शिकस्त दी थी। तब प्रतापगढ़ का पट्टी और वीरापुर विधानसभा क्षेत्र मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र में ही शामिल था।

उन्हें सपा संरक्षक मुलायम सिंह के करीबियों में गिना जाता था। वह प्रतापगढ़ सदर सीट से 1996 में विधायक भी रहे। उनके परिवार में पत्नी उषा सिंह, एक पुत्र प्रशांत सिंह उर्फ राजा भैया और पुत्री पूर्णिमा सिंह है। उनके निधन से जौनपुर और प्रतापगढ़ के सपा कार्यकर्ताओं में शोक छा गया है। उनका आज अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सं भंडारी

वार्ता

More News
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image