Thursday, Jul 18 2024 | Time 16:40 Hrs(IST)
image
खेल


पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डब्ल्युसीएल लीग में दिखायेंगे अपना जलवा

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डब्ल्युसीएल लीग में दिखायेंगे अपना जलवा

नयी दिल्ली 31 मई (वार्ता) तीन जुलाई से शुरु होने जा रही वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स (डब्ल्युसीएल) लीग में इंडिया चैंपियनयंस अपने समय के सिक्सर किंग युवराज सिंह की कप्तानी में सुरेश रैना जैसे पूर्व दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी एक बार फिर दिखायेंगे अपना जलवा।

आज यहां आयोजित समारोह में 2007 टी-20 विश्वकप और 2011 एकदिवसीय विश्वकप विजेता टीम के खिलाड़ी सुरेश रैना, आरपी सिंह और राहुल शर्मा ने इंडिया चैंपियनयंस टीम की जर्सी का अनावरण किया। इस अवसर पर इंडिया चैंपियनयंस के टीम मालिक सलमान अहमद, सुमंत बहल और जसपाल बहरा भी उपस्थित थे। इस अवसर पर फिटनेस को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गये सवालों के जवाब में सुरेश रैना ने कहा कि टीम के सभी खिलाड़ी अभ्यास कर रहे। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाल मचाने वाले पूर्व खिलाड़ी एक बार फिर इस लीग के जरिए अपनी फिटनेस के साथ क्रिकेट के मैदान पर अपने प्रदर्शन से प्रशंसकों को रोमांचित करेंगे।

उन्होंने कहा कि एक बार फिर से महान खिलाड़ियों के साथ मिलकर खेलना प्रेरणादायक है। इस लीग के ब्रिटेन में आयोजित किए जाने के बारे में उन्होंने कहा कि हमने इंग्लैंड में काफी क्रिकेट खेला है और वहां पर हमारी कई पुरानी यादें जुड़ी हुई है। हम इस लीग के शुरू होने का इंतजार बेसब्री के साथ कर रहे हैं और हमारा उद्देश्य शानदार प्रदर्शन करना होगा जिससे की भारतीय क्रिकेट के चैंपियन और राजदूत के रूप में हमारी स्थिति और पुख्ता हो।

इंग्लैंड में होने वाली इस लीग में भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें हिस्सा लेंगी। पहला मैच तीन जुलाई को एजबेस्टन में खेला जायेगा।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी)से मान्यता प्राप्त वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स क्रिकेट लीग के जरिए दिग्गज क्रिकेटरों को एक नया मंच मिलेगा। इंडिया चैंपियंस टीम में सुरेश रैना, आरपी सिंह के अलावा युवराज सिंह, हरभजन सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं।

लीग के मैच का कार्यकम इस प्रकार है:-

तीन जुलाई- इंग्लैंड बनाम भारत, ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान

चार जुलाई- दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड, पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज

पांच जुलाई- ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका, इंडिया बनाम वेस्टइंडीज

छह जुलाई- इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, भारत बनाम पाकिस्तान

सात जुलाई- दक्षिण अफ्रीका बनाम, इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान

आठ जुलाई- भारत बना ऑस्ट्रेलिया

नौ जुलाई- वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान

दस जुलाई वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

12 जुलाई- टीम 2 बनाम टीम 3, टीम 1 बनाम टीम 4

13 जुलाई- फाइनल मुकाबला

टीम इस प्रकार है:- युवराज सिंह (कप्तान), हरभजन सिंह, सुरेश रैना, इरफान पठान, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, यूसुफ पठान, गुरकीरत मान, राहुल शर्मा, नमन ओझा, राहुल शुक्ला, आरपी सिंह, विनय कुमार, धवल कुलकर्णी।

राम

वार्ता

More News
केरल में शुरु होगी दूसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला साउथ जोन चैंपियनशिप

केरल में शुरु होगी दूसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला साउथ जोन चैंपियनशिप

18 Jul 2024 | 4:40 PM

नई दिल्ली, 18 जुलाई (वार्ता) केरल के कोल्लम में 19 जुलाई से 26 जुलाई तक खेली जाने वाली दूसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला साउथ जोन चैंपियनशिप में प्रत्येक श्रेणी में चैंपियनशिप खिताब के लिए छह टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी।

see more..
शिखर धवन बने मोटोजीपी के ब्रांड एंबेसडर

शिखर धवन बने मोटोजीपी के ब्रांड एंबेसडर

18 Jul 2024 | 4:40 PM

मुंबई, 18 जुलाई (वार्ता) यूरोस्पोर्ट इंडिया ने भारत में मोटोजीपी के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में भारतीय क्रिकेट आइकन शिखर धवन की नियुक्ति की आज घोषणा की।

see more..
पाकिस्तान के खिलाफ जीत से आगाज करना चाहेगा भारत

पाकिस्तान के खिलाफ जीत से आगाज करना चाहेगा भारत

18 Jul 2024 | 4:40 PM

दांबुला, 18 जुलाई (वार्ता) कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय महिला टीम शुक्रवार को अपने चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हरा कर अपने महिला एशिया कप 2024 अभियान का आगाज करेगी।

see more..
आंध्र ने महिला और कर्नाटक ने पुरुष जूनियर हॉकी का खिताब जीता

आंध्र ने महिला और कर्नाटक ने पुरुष जूनियर हॉकी का खिताब जीता

17 Jul 2024 | 11:40 PM

कडप्पा, 17 जुलाई (वार्ता) आंध्र प्रदेश के कडप्पा में आयोजित दूसरी हॉकी इंडिया जूनियर महिला और पुरुष साउथ जोन चैंपियनशिप 2024 के छठे दिन हॉकी आंध्र प्रदेश महिला चैंपियन के रूप में उभरी, जबकि हॉकी कर्नाटक ने पुरुषों की चैंपियनशिप जीती। तमिलनाडु और तेलंगाना ने क्रमशः महिला और पुरुष प्रतियोगिताओं में तीसरा स्थान हासिल किया।

see more..
श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की टीम करेगी न्यूज़ीलैंड का दौरा

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की टीम करेगी न्यूज़ीलैंड का दौरा

17 Jul 2024 | 11:37 PM

क्राइस्टचर्च 17 जुलाई (वार्ता) आगामी सत्र में श्रीलंका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम न्यूज़ीलैंड का दौरा करेगी। इसके अलावा इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टेस्ट मैचों की सीरीज़ की घोषणा पहले ही हो चुकी है।

see more..
image