Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:13 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


आर्यभट्ट ज्ञान विवि के पूर्व कुलपति एस. पी. सिंह बने कुलाधिपति की सलाहकार समिति के अध्यक्ष

आर्यभट्ट ज्ञान विवि के पूर्व कुलपति एस. पी. सिंह बने कुलाधिपति की सलाहकार समिति के अध्यक्ष

पटना, 24 सितंबर (वार्ता) आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय (विवि), पटना समेत बिहार के कई प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के कुलपति रहे समरेन्द्र प्रताप सिंह को कुलाधिपति की सलाहकार समिति का नया अध्यक्ष बनाया गया है।

राजभवन सचिवालय की ओर से गुरुवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, श्री सिंह की अध्यक्षता में दस सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। समिति में विशेष कार्य पदाधिकारी (न्यायिक) विनोद कुमार तिवारी को सदस्य सचिव बनाया गया है।

समित के अन्य सदस्यों में पटना विवि के विज्ञान संकाय के डीन डॉ. प्रो. कृष्ण चंद्र सिन्हा, पटना विवि के अवकाशप्राप्त प्रो. उमा शंकर शर्मा ‘ऋषि’, पटना विवि के सेवानिवृत्त प्रो. डॉ. अमरेन्द्र मिश्रा, पटना विवि पूर्व प्रतिकुलपति प्रो. रंजीत कुमार वर्मा, आर्यभट्ट ज्ञान विवि के प्रतिकुलपति प्रो. एस. एम. करीम, पटना विवि के सेवानिवृत्त प्रो. अमरनाथ सिंह, पटना साइंस कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो. डॉ. बसंत कुमार मिश्रा और पटना महिला प्रशिक्षण महाविद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य प्रो.जाॅर्ज जेसी जाॅर्ज शामिल हैं।

अधिसूचना में कहा गया है कि यह दस सदस्यीय समिति बिहार के विश्वविद्यालयों में संचालित विभिन्न नियमित एवं व्यवसायिक पाठ्यक्रमों के लिए नियमावली एवं प्रारूप अध्यादेश पर कुलाधिपति को सलाह देगी ताकि इन पाठ्यक्रमों में एकरूपता और पारदर्शिता बरकरार रह सके। इसके अलावा समिति अन्य आवश्यक विषयों पर भी कुलाधिपति को सलाह देगी।

सतीश सूरज

वार्ता

image