Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


महाराष्ट्र में सरकार बनान और चलाना अलग-अलग बात: विज

महाराष्ट्र में सरकार बनान और चलाना अलग-अलग बात: विज

चंडीगढ़, 27 नवम्बर(वार्ता) हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि महाराष्ट्र में तीन राजनीतिक दलों ने जोड़तोड़ कर सरकार को बना ली है लेकिन सरकार बनाना और चलाना दोनों ही अलग अलग बातें हैं।

श्री विज ने महाराष्ट्र में शिव सेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस द्वारा मिल कर सरकार का गठन किये जाने को लेकर आज यहां प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि सरकार बना तो ली है लेकिन चलाना बिलकुल अलग बात है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में भी ऐसे ही जोड़तोड़ कर सरकार बनाई गई थी और बाद में वहां के मुख्यमंत्री दहाड़ें मार कर रोये थे। अब यह तो वक्त ही बताएगा कि भविष्य में क्या होता है।

हरियाणा के अस्पतालों में डॉक्टरों और नर्सो की कमी को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि डॉक्टरों के खाली पद भरने के लिए विभाग ने अनुबंध पर भर्ती करने के आदेश दिए हैं और यह काम इसी हफ्ते शुरू हो जाएगा। राज्य के थानों में पुलिस कर्मियों की कमी काे लेकर उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में भर्ती प्रक्रिया चालू है। पुलिसकर्मियों को पंजाब के समान वेतनमान की मांग को लेकर उन्होंने कि इसके लिए एक कमेटी गठित की गई है जो उनके हितों के बारे में विचार करेगी।

रमेश1750वार्ता

image