Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:59 Hrs(IST)
image
खेल


फार्मूला वन का शोर गूंजेगा लेकिन दर्शक नहीं होंगे

फार्मूला वन का शोर गूंजेगा लेकिन दर्शक नहीं होंगे

लंदन, 29 जून (वार्ता) फुटबॉल की तरह फार्मूला वन सत्र की भी वापसी होने जा रही है और इस सप्ताह ऑस्ट्रिया में फार्मूला वन गाड़ियों का शोर तो सुनाई देगा लेकिन इसे सुनने के लिए दर्शक मौजूद नहीं होंगे।

कोरोना के कारण फार्मूला वन सत्र ठप्प पड़ गया था और लगभग चार महीने बाद इसकी वापसी हो रही है। छह बार के चैंपियन लुइस हेमिल्टन की निगाहें फेरारी के लीजेंड माइकल शूमाकर के सात खिताबों के रिकॉर्ड की बराबरी करने पर लगी होंगी। उनकी टीम मर्सिडीस भी लगातार सातवीं बार ड्राइवर और कंस्ट्रक्टर्स खिताब जीतना चाहेगी।

फार्मूला वन सत्र की शुरुआत ऑस्ट्रेलियन ग्रां प्री से मार्च में होती है लेकिन कोरोना के कारण इसे रद्द कर दिया गया था और तब से अब तक सत्र रुका पड़ा है। फार्मूला वन कोरोना से प्रभावित सत्र में बदलाव करने के लिए तैयार हो गया है। वर्ष 2021 सत्र के लिए ड्राइवरों की घोषणा हो चुकी है।

हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इस सत्र में कितनी रेस हो पाएंगी क्योंकि सात रेस रद्द की जा चुकी हैं। अब आठ राउंड यूरोप में होने हैं लेकिन ये सभी पहली बार दर्शकों के बिना होंगे। आठ राउंड अस्थायी कैलेंडर का हिस्सा हैं लेकिन फार्मूला वन को उम्मीद है कि अब भी 15-18 रेस हो सकती हैं जिससे कई सर्किट को दो-दो रेसों का आयोजन करना पड़ सकता है।

रविवार को ऑस्ट्रिया में सत्र की पहली फार्मूला वन रेस होगी जिसका आयोजन रेड बुल रिंग में होगा और यह सर्किट उसके अगले सप्ताह में दूसरी रेस का आयोजन करेगा। रेड बुल रिंग एक सत्र में दो रेस आयोजित करने वाला पहला सर्किट बनेगा।

रेस में कोई प्रशंसक नहीं होंगे, कोई प्रायोजक नहीं होगा, कोई हॉस्पिटैलिटी नहीं होगी, वीआईपी नहीं होंगे और पैडॉक में टीमें एक-दूसरे से फासले पर रहेंगी।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
image