Friday, Apr 19 2024 | Time 20:29 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में तीसरे चरण के चुनाव के लिए चार उम्मीदवारों ने भरे पर्चे

बिहार में तीसरे चरण के चुनाव के लिए चार उम्मीदवारों ने भरे पर्चे

पटना 29 मार्च (वार्ता) बिहार में 23 अप्रैल को तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरे जाने के दूसरे दिन आज राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव समेत कुल चार उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किये।

राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने यहां बताया कि मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र से जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के दिनेश चंद्र यादव, अररिया से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मौजूदा सांसद सरफराज आलम ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके साथ ही सुपौल से जदयू के दिलकेश्वर कामत तथा राजद के कृष्णदेव मंडल ने पर्चा दाखिल किया है।

इस चरण के लिए पहले दिन कल मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र से जन अधिकार पार्टी (जाप) के अध्य्क्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। तीसरे चरण के लिए जिन लोकसभा क्षेत्रों में 23 अप्रैल को मतदान होना है उनमें अररिया, सुपौल, खगड़िया, मधेपुरा और झंझारपुर शामिल हैं।

श्री सिंह ने बताया कि 18 अप्रैल को दूसरे चरण के लिए हो रहे चुनाव के नामांकन पत्र वापस लिए जाने के अंतिम दिन आज कटिहार से स्वतंत्र उम्मीदवार अशोक कुमार अग्रवाल ने अपना पर्चा वापस ले लिया। इसके साथ ही इस चरण के लिए अब कुल 69 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गए हैं। इस चरण में जिन लोकसभा सीटों के लिए मतदान होना है उनमें भागलपुर, बांका, कटिहार, किशनगंज और पूर्णिया शामिल हैं।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image