Friday, Apr 26 2024 | Time 03:38 Hrs(IST)
image
दुनिया


अफगानिस्तान में बम हमले में चार नागरिकों की मौत 14 घायल

अफगानिस्तान में बम हमले में चार नागरिकों की मौत 14 घायल

हेरात, 18 मई (शिन्हुआ) अफगानिस्तान के हेरात प्रांत के ओबे जिले में शनिवार को हुये बम हमले में कम से कम चार नागरिकों की मौत हो गयी और एक जिला प्रमुख सहित 14 लोग घायल हो गये।

प्रांत के सरकारी प्रवक्ता जिलानी फरहद ने कहा,“ओबे जिला प्रशासन के दफ्तर के पास एक मोटरसाकिल में रखे बम में विस्फोट के बाद यह घटना हुयी जब जिला प्रमुख का वाहन इलाके से गुजर रहा था।”

उन्होंने कहा कि दुर्घटना में घायल लोगों को जिला अस्पताल भेज दिया गया है जबकि कई घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुयी है। विस्फोट से जिला प्रमुख का वाहन और अन्य वाहन क्षतिग्रस्त हो गये और कार में सवार लोगों की मौत हो गयी।

किसी भी आतंकवादी समूह ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन स्थानीय अधिकारियों ने इस घटना में तालिबानी आतंकवादियों का हाथ बताया है।

इस वर्ष अप्रैल के बाद से तालिबान के नेतृत्व वाले आतंकवादी हमलों में तेजी देखी गयी जिनमें आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों सहित सैकड़ों नागरिकों के मारे जाने का दावा किया गया है।

तालिबानी आतंकवादी लोगों को सरकार का समर्थन नहीं करने के अलावा नागरिकों से आधिकारिक समारोहों, सैन्य काफिले तथा सैन्य केंद्रों से दूर रहने की चेतावनी देता रहा है।

राम.श्रवण

शिन्हुआ

image