Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:20 Hrs(IST)
image
राज्य


झारखंड में रक्तदान करने वालों को चार दिन का विशेष अवकाश

झारखंड में रक्तदान करने वालों को चार दिन का विशेष अवकाश

रांची 11 सितंबर (वार्ता) झारखंड सरकार ने राज्य में सरकारी सेवकों को रक्तदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से रक्त दान करने के लिए उन्हें चार दिन का विशेष अवकाश देने की आज घोषणा की।

मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में यहां हुई मंत्रिपरिषद् की बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। केंद्र सरकार की तरह झारखंड के विभिन्न विभागों एवं सरकारी कार्यालयों में कार्यरत वैसे सरकारी सेवक जो कार्य दिवस के दिन मान्यता प्राप्त रक्त अधिकोष में रक्तदान करेंगे, उन्हें उन कार्य दिवस का विशेष आकस्मिक अवकाश दिया जाएगा। बैठक में एक वर्ष में अधिकतम चार बार रक्तदान के लिए कुल चार दिन विशेष आकस्मिक अवकाश स्वीकृत किए जाने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई है।

सरकार ने रांची के बिरसा मुंडा जेल के जीर्णोद्धार एवं संरक्षण कार्य तथा उसे बिरसा मुंडा संग्रहालय के रूप में विकसित करने के लिए 26 करोड़ 68 लाख 90 हजार 800 रुपये की लागत योजना पर प्रशासनिक स्वीकृति तथा बिरसा मुंडा जेल के संरक्षण कार्य से संबंधित प्रथम खंड की राशि नौ करोड़ 24 लाख 24 हजार 900 रुपये की योजना का कार्य इंडियन ट्रस्ट फॉर रूरल हेरिटेज एंड डेवलपमेंट को आवंटित करने की मंजूरी दी है।

सूरज रमेश

वार्ता

More News
कश्मीर में आठ ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज

कश्मीर में आठ ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज

23 Apr 2024 | 1:10 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में पुलिस ने आठ कुख्यात ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

see more..
दलितों, पिछड़ों एवं आदिवासियों का आरक्षण कभी नहीं होगा खत्म-मोदी

दलितों, पिछड़ों एवं आदिवासियों का आरक्षण कभी नहीं होगा खत्म-मोदी

23 Apr 2024 | 1:05 PM

टोंक 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर उसकी सोच हमेशा तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति करने एवं अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति आरक्षण में कमी कर मुसलमानों को आरक्षण देने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को खुले मंच से गारंटी दी है

see more..
image