Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में बिजली गिरने से चार लोगों की मृत्यु

उप्र में बिजली गिरने से चार लोगों की मृत्यु

लखनऊ, 14 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार को बारिश और ओलावृष्टि के बीच बिजली गिरने से प्रदेश में कम से कम चार लोगों की मृत्यु हो गयी ।

सहारनपुर से मिली जानकारी के अनुसार जिले के देवबंद में सांपला रोड़ पर स्थित लकड़ी की एक आढ़त पर बिजली गिरने से प्रदीप और उसका भाई छोटन चपेट में आ गये। हादसे में प्रदीप की मौके पर ही मृत्यु हो गयी जबकि उसका बड़ा भाई गंभीर रुप से झुलस गया। उसे जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

वहीं बुलंदशहर जिले के अहार थाना क्षेत्र के दरावर गांव में बारिश के दौरान बिजली गिरने से हेमराज (23) की मृत्यु हो गयी। पुलिस के अनुसार वह घर से अवंतिका देवी चौराहे की तरफ जा रहा था जब बारिश से बचने के लिये एक नलकूप के पास बैठ गया। तभी अचानक बिजली गिरी और वह उसकी चपेट में आ गया। जहांगीराबाद अस्पाल ले जाते वक्त रास्ते में उसकी मृत्यु हो गई।

जालौन से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले के रामपुरा थाना क्षेत्र के जगम्मनपुर गांव निवासी प्रेम सिंह सेंगर (35) बकरी बांध रहा था और उसी समय बिजली गिरी। हादसे में प्रेम और बकरी की मृत्यु हो गयी।

फिरोजाबाद से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार तेज बारिश, ओलावृष्टि के साथ बिजली गिरने से फरिहा क्षेत्र के गंगलई गांच निवासी 35 वर्षीय प्रमोद कुमार की मृत्यु हो गयी। बारिश और ओलावृष्टि से नारखी, टूण्डला, फरिहा और मटसेना क्षेत्र में आलू, लाही अौर सरसों की फसलों को नुकसान पहुंचा है। जिससे किसान परेशान है।

पुलिस ने बताया कि शव पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिये गये है।

More News
राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

25 Apr 2024 | 7:08 PM

देवरिया,25 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने गुरूवार को कांग्रेस नीति इंडिया समूह पर निशाना साधते हुये कहा कि भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले अज्ञानी लोगों को भारत की पुरातन संस्कृति के बारे में कुछ नहीं पता है।

see more..
यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

25 Apr 2024 | 7:03 PM

लखनऊ 25 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये मतदान होगा।

see more..
शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

25 Apr 2024 | 7:00 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा एवं पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव को खुला ऑफर देते हुए कहा कि शिवपाल को देश हित में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सहयोग करना चाहिये।

see more..
image