Friday, Apr 19 2024 | Time 11:09 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में होटल के सेप्टिक टैंक सफाई के दौरान मरनेवालों के परिजनों को चार-चार लाख की सहायता

गुजरात में होटल के सेप्टिक टैंक सफाई के दौरान  मरनेवालों के परिजनों को चार-चार लाख की सहायता

वडोदरा, 15 जून (वार्ता) गुजरात में मध्यवर्ती वडोदरा जिले के डभोई तालुका के फरतीकुई गांव में कल देर रात एक निजी होटल की गटर लाइन और सेप्टिक टैंक की सफाई करने इसमें उतरे चार सफाईकर्मियों समेत सात लोगों की मौत हो गयी।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस घटना पर गहरा दु:ख जताते हुए मृतकों के आश्रितों को चार चार लाख रूपये की सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने होटल के मैनेजर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भी निर्देश दिया है।

पुलिस ने आज बताया कि मृतकों में उस दर्शन होटल के तीन कर्मी भी थे जिसके निकट यह घटना हुई। होटल मालिक हसन अब्बास घटना के बाद से ही फरार बताया गया है। उसने होटल में भी ताला लगा दिया है। उसके खिलाफ पुलिस ने फिलहाल गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है।

मृतक सफाईकर्मियों में एक पिता-पुत्र की जोड़ी भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि पहले एक सफाईकर्मी अंदर उतरा और संभवत: अंदर मौजूद गैस से उसका दम घुट गया। इस तरह एक एक कर सात लोग अंदर उतरे और मौत का शिकार हो गये। इनके शव आज तड़के कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाले जा सके।

मृतकों की पहचान हितेश हरिजन (23) और उसके पिता अशोक हरिजन (45), महेश हरिजन (25) तथा महेश पाटनवाडिया (46) (चारो सफाईकर्मी और निकटवर्ती थुवावी गांव के निवासी) तथा होटल के तीन कर्मियों अजय वसावा(24, निवासी कादवली गांव जिला भरूच), विजय चौधरी (22) और शहदेव वसावा (22) (दोनो सूरत जिले के उमरपदा तालुका के वेलावी गांव गांव निवासी) के रूप में की गयी है।

घटना की विस्तृत पड़ताल की जा रही है।

रजनीश

वार्ता

More News
दिया कुमारी ने किया मतदान

दिया कुमारी ने किया मतदान

19 Apr 2024 | 11:05 AM

जयपुर 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने लोकसभा चुनाव में शुक्रवार को यहां अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
भजनलाल ने किया अपना मताधिकार का उपयोग

भजनलाल ने किया अपना मताधिकार का उपयोग

19 Apr 2024 | 11:01 AM

जयपुर 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने लोकसभा चुनाव में शुक्रवार को यहां अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
मध्यप्रदेश : अति नक्सल प्रभावित बालाघाट के दुगलाई बूथ पर दो घंटे में ही 100 फीसदी मतदान

मध्यप्रदेश : अति नक्सल प्रभावित बालाघाट के दुगलाई बूथ पर दो घंटे में ही 100 फीसदी मतदान

19 Apr 2024 | 11:00 AM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले के अति नक्सल प्रभावित एक बूथ पर मतदान शुरु होने के दो घंटे के भीतर ही 100 फीसदी मतदान की सूचना है।

see more..
image