Friday, Mar 29 2024 | Time 13:16 Hrs(IST)
image
खेल


चारों भारतीय ग्रीको रोमन पहलवानों को पहले मुकाबले में मिली हार

चारों भारतीय ग्रीको रोमन पहलवानों को पहले मुकाबले में मिली हार

नूर सुल्तान (कजाखस्तान), 14 सितम्बर (वार्ता) एशियाई चैंपियनशिप के रजत विजेता हरप्रीत सिंह सहित भारत के चार ग्रीको रोमन पहलवानों को विश्व कुश्ती प्रतियोगिता के पहले दिन शनिवार को अपने पहले मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।

55 किलोग्राम वर्ग में मंजीत क्वालीफाइंग राउंड में अपना पहला मुकाबला टॉप सीड और मौजूदा विश्व चैंपियन अजरबेजान के एलदानीज़ अज़ीज़ली से 0-8 से हार गए। सागर कुमार 63 किलोग्राम वर्ग के क्वालिफिकेशन राउंड में अपना पहला मुकाबला मेजबान देश कजाखस्तान के अलमत केबीसपायेव से 0-9 से हार गए।

72 किलोग्राम वर्ग में योगेश को प्री क्वार्टरफाइनल में अमेरिका के रेमंड एंथोनी बंकर ने 6-5 के नजदीकी अंतर से पराजित कर दिया। एशियाई कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक से चूकने वाले योगेश ने अमेरिकी पहलवान के खिलाफ कड़ा संघर्ष किया लेकिन उन्हें एक अंक के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

82 किलोग्राम वजन श्रेणी में एशियाई चैंपियनशिप के रजत विजेता हरप्रीत सिंह ने ख़ासा निराश किया और पहले ही मुकाबले में उनकी चुनौती दम तोड़ गयी। 12वीं वरीयता प्राप्त हरप्रीत को चेक गणराज्य के पेत्र नोवाक ने 7 - 0 से पराजित कर दिया।

अज़ीज़ली के 55 किग्रा के सेमीफाइनल में पहुंचने से मंजीत को रेपेचेज में उतरने की उम्मीदें बनी हुई हैं। केबीसपायेव भी 63 किग्रा के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं जिससे सागर की उम्मीदें कायम हैं। बंकर के 72 किग्रा के क्वार्टरफाइनल में हार जाने से योगेश की टूर्नामेंट में चुनौती समाप्त हो गयी है। नोवाक भी 82 किग्रा के क्वार्टरफाइनल में हार गए जिससे हरप्रीत की चुनौती भी समाप्त हो गयी।

राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image