Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल में हिंसक झड़प, तीन भाजपा कार्यकर्ताओं समेत चार की मौत

बंगाल में हिंसक झड़प, तीन भाजपा कार्यकर्ताओं समेत चार की मौत

कोलकाता 08 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल में उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली में शनिवार को हिंसक झड़प में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कम से कम तीन और तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की मौत हो गयी।

भाजपा महासचिव सयंतन बसु ने बताया कि नाजत इलाके में हिंसक झड़प में उनकी पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं की मौत हो गयी जबकि तृणमूल कांग्रेस के मंत्री ज्योतिप्रियो मलिक ने बताया कि उनकी पार्टी के एक कार्यकर्ता की गोली लगने से मौत हो गयी। भाजपा कार्यकर्ताओं की पहचान तपन मंडल, सुकांत मंडल और प्रदीप मंडल के रूप में की गयी है। तृणमूल कार्यकर्ता की पहचान कयूम मोल्लाह के रूप में की गयी है।

श्री बासु ने दावा किया कि तृणूल कार्यकर्ताओं ने भाजपा के कार्यकर्ताओं पर गोलीबारी की। इसी दौरान कयूम बीच में आ गया और उसे गोली लग गयी। बाद में उसकी मौत हाे गयी।

वहीं श्री मलिक ने आरोप लगाया कि भाजपा के ‘गुंडों’ ने उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हथियारों से हमला किया। उन्होंने कहा, “हम नहीं चाहते कि किसी की जान जाये लेकिन अगर वे हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या करते हैं तो हम भी उन्हें नहीं छोड़ेंगे।”

भाजपा नेता मुकुल रॉय ने कहा कि संदेशखली में तृणमूल के ‘गुंडों’ ने तीन भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा, “हम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर उन्हें संदेशखली हत्याकांड की जानकारी देंगे।”

 

image