Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:20 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में सहयोगी दलों को चार मंत्री पद दिये जाएं: आठवले

महाराष्ट्र में सहयोगी दलों को चार मंत्री पद दिये जाएं: आठवले

मुंबई 31 अक्टूबर (वार्ता) रिपब्लिकन रिपब्ल्किन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के अध्यक्ष रामदास आठवले ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिव सेना के महागठबंधन में शामिल अन्य राजनीतिक दलों की गुरुवार को हुयी बैठक के बाद कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने भाजपा और शिव सेना गठबंधन सरकार बनाने के लिए जनादेश दिया है इसलिए दोनों पार्टियों

को जल्द सरकार बनाना चाहिए तथा सहयोगी दल को चार मंत्री पद देना चाहिए।

श्री आठवले ने आज प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि भाजपा और शिव सेना महागठबंधन को साथ आकर सरकार बनानी चाहिए। दोनों ही पार्टियों को किसी अन्य विकल्प पर विचार नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि

बैठक में मित्र पक्षों को चार मंत्री पद देने और आरपीआई को कैबिनेट मंत्री पद देने का प्रस्ताव रखा गया।

आरपीआई के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश महातेकर के सुरूचि इमारत में उनके घर पर मित्र पक्षों की आज बैठक श्री रामदास आठवले की अध्यक्षता में हुयी थी।

बैठक में गठबंधन के मित्रपक्ष रासप के नेता महादेव जानकर, शिव संग्राम के नेता विनायक मेटे, रयत क्रांति संगठना के प्रमुख सदाभाऊ खोत, आरपीआई के महासचिव अविनाश महातेकर एवं अन्य नेता उपस्थित थे।

बैठक में भाजपा में श्री देवेन्द्र फडनवीस को दोबारा विधायक दल का नेता चुने जाने पर उन्हें बधाई दी गयी। बैठक में यह भी तय किया गया कि सभी सहयोगी दलों को एक-एक मंत्री पद दिया जाय।

श्री आठवले ने कहा है कि महाराष्ट्र में 43 मंत्रियों का मंत्रिमंडल बनाया जा सकता है और इसमें यदि शिव सेना को 15 मंत्री पद दिये जाने पर हम लोगों को इसमें कोई आपत्ति नहीं है।

उन्होंने कहा है कि वर्ष 1995 में शिव सेना के सबसे अधिक विधायक थे और उनकी पार्टी का मुख्यमंत्री पांच वर्ष काम किया और वर्तमान में भाजपा के पास शिव सेना से लगभग दोगुना विधायक हैं इसलिए मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस को होना चाहिए।

त्रिपाठी, उप्रेती

वार्ता

image