Monday, Aug 26 2019 | Time 05:59 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • गाज़ा से इजराइल की ओर दागी गयी मिसाइल
  • बुमराह का कहर, भारत की विंडीज पर सबसे बड़ी जीत
  • स्विज़रलेंड में विमान दुर्घटना में तीन की मौत
  • सोनिया,ममता, प्रिंयका ने सिंधू को दी बधाई
राज्य


केंट वाटर प्युरीफाइ ने लांच किये चार नये आरओ

केंट वाटर प्युरीफाइ ने लांच किये चार नये आरओ

जयपुर 11 सितम्बर (वार्ता ) वाटर प्यूरीफाई कंपनी केंट ने शुद्ध पेयजल के लिये यूवी तकनीक पर आधारित आरओ के चार नये ब्रांड बाजार में उतारे है जिसमें उसके भंडार टैंक में भी पानी की शुद्धता बरकरार रहती है।

कंपनी के निदेशक वरूण गुप्ता ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि अत्याधुनिक तकनीक से तैयार किये गये आरओ में पानी को संक्रमित होने से रोकने के लिये उसके भंडारण टैंक में यूवी एलइडी प्रकाश सरंक्षण तकनीक लगायी गयी है। उन्होंने कहा कि कंपनी द्वारा निर्मित ब्रांड बहुउद्देशीय तकनीक पर आधारित है। आरओ केंट की क्षमता दस लीटर की है और इसमें प्रति घंटा बीस लीटर तक के पानी को शुद्ध करने की क्षमता है।

उन्होंने भारत में सामान्यतया तैयार किये जा रहे आरओ में अस्सी प्रतिशत तक पानी की बर्बादी की समस्या रहती है जबकि इस नयी तकनीक से निर्मित आर आर में यह समस्या 50 प्रतिशत तक कम हो गयी है।

उन्होंने बताया कि नोएडा में कंपनी के नये संयत्र के स्थापित होने के कारण आरओ निर्माण की क्षमता दुगुनी हो गयी है। पहले रुडकी में ही प्रतिवर्ष छह लाख आरओ का निमार्ण होता था जो अब बढ़कर 12 लाख प्रतिवर्ष हो गया है।

More News
समाज को आगे बढ़ने के लिये शिक्षित और जागरूक होना जरूरी - पीसी शर्मा

समाज को आगे बढ़ने के लिये शिक्षित और जागरूक होना जरूरी - पीसी शर्मा

25 Aug 2019 | 11:27 PM

भोपाल, 25 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने आज यहां कहा कि समाज को आगे बढ़ाने के लिये लोगों का शिक्षित और जागरूक होना जरूरी है।

see more..
एसटीएफ ने किये तीन तस्कर गिरफ्तार,70 लाख का गांजा बरामद

एसटीएफ ने किये तीन तस्कर गिरफ्तार,70 लाख का गांजा बरामद

25 Aug 2019 | 11:13 PM

लखनऊ, 25 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए मऊ जिले के माेहम्मादाबाद क्षेत्र से तीन तस्करों को गिरफ्तार कर उनके ट्रक से 221 किलो गांजा बरमाद किया,जिसकी कीमत करीब 70 लाख रुपये आंकी गई है।

see more..
image