Friday, Oct 7 2022 | Time 23:43 Hrs(IST)
image
दुनिया


होन्डुरस के पूर्व राष्ट्रपति के बेटे सहित चार लोगों की गोली लगने से हुई मौत

होन्डुरस के पूर्व राष्ट्रपति के बेटे सहित चार लोगों की गोली लगने से हुई मौत

तेगूसिगल्पा, 15 जुलाई (वार्ता/शिन्हुआ) मध्य अमेरिकी देश होन्डुरस के पूर्व राष्ट्रपति पोरफिरिओ लोबो सोसा के एक बेटे सहित चार लोगों की गुरुवार जल्द सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई है। स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी दी।

यहां की मीडिया की तरफ से जारी एक वीडियो में यह देखने को मिलता है कि पुलिस की वर्दी में एक हमलावर पहले कार में से खींचकर चार लोगों को बाहर निकालता है और उनके सिर पर गोली चलाने से पहले उन्हें एक दीवार के किनारे लाकर खड़े करता है।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्थानीय समयानुसार देर रात लगभग दो बजे टोरे मोरजान नामक एक बिल्डिंग के पार्किंग एरिया में हुई घटना है, जहां दो डिस्कोथेक के अलावा कई कार्यालय वगैरह मौजूद हैं। घटना के दौरान पीड़ित दो गाड़ियों में सवार होकर वहां से निकल रहे थे।

पीड़ितों में पूर्व राष्ट्रपति लोबो सोसा के बेटे सईद उमर लोबो बोनिला और होंडुरास के सेवानिवृत्त जनरल रोमियो वास्केज के भतीजे लुइस ज़ेलया भी शामिल हैं।

होन्डुरस में साल 2010 से 2014 तक राष्ट्रपति का कार्यभार संभालने वाले श्री लोबा सोसा ने हत्यारों को ' कोई आम बदमाश नहीं, बल्कि प्रशिक्षित' कहा है। उन्होंने कहा कि उनका एक और बेटा दूसरी गाड़ी में था इसलिए वह बच गया।

अरिजीता

वार्ता

More News
रूस में कोरोना संक्रमण के 22,268 नए मामले

रूस में कोरोना संक्रमण के 22,268 नए मामले

07 Oct 2022 | 9:23 PM

मॉस्को, 07 अक्टूबर (वार्ता) रूस में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 22,268 नये मामले सामने आये हैं और 104 लोगों की मौत हुई है। संघीय कोविड-19 निगरानी केंद्र की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कुल 39,573 रोगी स्वस्थ हुए हैं, जो पिछले दिन की तुलना में 4.7 फीसदी कम है। अस्पताल में भर्ती होने वालों नए रोगियों की संख्या 2,025 है, जो पिछले दिन की तुलना में 11.6 प्रतिशत कम है।

see more..
जी-20 संसदों के बीच नियमित संवाद जरूरी : बिरला

जी-20 संसदों के बीच नियमित संवाद जरूरी : बिरला

07 Oct 2022 | 6:55 PM

जकार्ता, 07 अक्टूबर (वार्ता) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज कहा कि भविष्य की वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए साझा प्रयास करने, श्रेष्ठ अनुभव साझा करने और नियमित संवाद कायम रखने की जरूरत है।

see more..
image