Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:57 Hrs(IST)
image
दुनिया


होन्डुरस के पूर्व राष्ट्रपति के बेटे सहित चार लोगों की गोली लगने से हुई मौत

होन्डुरस के पूर्व राष्ट्रपति के बेटे सहित चार लोगों की गोली लगने से हुई मौत

तेगूसिगल्पा, 15 जुलाई (वार्ता/शिन्हुआ) मध्य अमेरिकी देश होन्डुरस के पूर्व राष्ट्रपति पोरफिरिओ लोबो सोसा के एक बेटे सहित चार लोगों की गुरुवार जल्द सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई है। स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी दी।

यहां की मीडिया की तरफ से जारी एक वीडियो में यह देखने को मिलता है कि पुलिस की वर्दी में एक हमलावर पहले कार में से खींचकर चार लोगों को बाहर निकालता है और उनके सिर पर गोली चलाने से पहले उन्हें एक दीवार के किनारे लाकर खड़े करता है।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्थानीय समयानुसार देर रात लगभग दो बजे टोरे मोरजान नामक एक बिल्डिंग के पार्किंग एरिया में हुई घटना है, जहां दो डिस्कोथेक के अलावा कई कार्यालय वगैरह मौजूद हैं। घटना के दौरान पीड़ित दो गाड़ियों में सवार होकर वहां से निकल रहे थे।

पीड़ितों में पूर्व राष्ट्रपति लोबो सोसा के बेटे सईद उमर लोबो बोनिला और होंडुरास के सेवानिवृत्त जनरल रोमियो वास्केज के भतीजे लुइस ज़ेलया भी शामिल हैं।

होन्डुरस में साल 2010 से 2014 तक राष्ट्रपति का कार्यभार संभालने वाले श्री लोबा सोसा ने हत्यारों को ' कोई आम बदमाश नहीं, बल्कि प्रशिक्षित' कहा है। उन्होंने कहा कि उनका एक और बेटा दूसरी गाड़ी में था इसलिए वह बच गया।

अरिजीता

वार्ता

image