Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में 4 कांग्रेस विधायकों के खिलाफ होगी कार्रवाई: सिद्दारामैया

कर्नाटक में 4 कांग्रेस विधायकों के खिलाफ होगी कार्रवाई: सिद्दारामैया

बेंगलुरु, 08 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता सिद्दारामैया ने बजट सत्र और सीएलपी बैठक में भाग नहीं लेने वाले चार पार्टी विधायकों के खिलाफ दल-बदल कानून के तहत कार्रवाई करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार को पत्र लिखने का निर्णय लिया है।

श्री सिद्दारामैया ने सीएलपी बैठक के बाद शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा,“ विधानसभा अध्यक्ष से शाम तक मुलाकात करके पार्टी के चार विधायकों रमेश जारकीहोली, नागेंद्र, उमेश जाधव और महेश कुमतल्ली के विरुद्ध दल-बदल कानून के तहत कार्रवाई करने को कहेंगे।”

उन्हाेंने कहा कि पार्टी ने चारों विधायकों को कारण बताओ नोटिस दिया था जिसके जवाब में उन्होंने अनेक और निजी कारणों से बजट सत्र में उपस्थित नहीं हो पाने की बात कही थी। उन्होंने अपने जवाब में कांग्रेस के साथ बने रहने और पार्टी न छोड़ने को कहा था।

सीएलपी नेता ने कहा कि चारों विधायकों ने कांग्रेस नेतृत्व पर भरोसे की बात कही है लेकिन जब उन्हें अनुपस्थिति के कारणों को सही ठहराने के लिए व्यक्तिगत रूप से उनके सामने पेश होने के लिए कहा गया, तो वे नहीं आये। इस पर अब तक उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है और वे पार्टी व्हिप का उल्लंघन करते हुए बजट सत्र में भी अनुपस्थित रहे थे। इसलिए सीएलपी ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर दल-बदल विरोध कानून के तहत कार्रवाई करने को कहा है।

श्री सिद्दारामैया ने कहा कि यदि चारों विधायक खुलकर सामने नहीं आये और जरूरी हुआ तो पार्टी उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत करेगी।

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image