Friday, Apr 19 2024 | Time 07:37 Hrs(IST)
image
खेल


श्रीलंका के खिलाफ कीवी टीम में चार स्पिनर

श्रीलंका के खिलाफ कीवी टीम में चार स्पिनर

वेलिंगटन, 29 जुलाई (वार्ता) न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ के लिये अपनी टीम में भारी भरकम स्पिनरों की फौज उतारी है, इसी के साथ आईसीसी की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की भी शुरूआत होगी।

ऑफ स्पिनर विल समरविले और लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज़ पटेल गत वर्ष संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ 2-1 की जीत के बाद वापिस टीम में उतरेंगे। उनके साथ मिशेल सेंटनेर और टॉड एस्ले को भी स्पिन विभाग में जगह दी गयी है। सेंटनेर ने अपना आखिरी टेस्ट दिसंबर 2017 में खेला था लेकिन फिर चोट के कारण बाहर हो गये थे जबकि एस्ले ने सात वर्ष बाद कोलंबो में ही अपना टेस्ट पदार्पण किया था।

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच इस सीरीज़ के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का भी आगाज़ हो जाएगा। आईसीसी के सभी नौ पूर्णकालिक देश पहली बार हो रही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं। ऐसे में यह सीरीज़ कई मायनों में महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड ने कहा,“ श्रीलंका की परिस्थितियों के हिसाब से तीन स्पिनरों के साथ खेलना जरूरी है और हमारी मौजूदा टीम विविधता देती है। गत वर्ष इंग्लैंड ने तीन स्पिनरों को श्रीलंका दौरे में उतारा था और इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी सीरीज़ में यहां गेंदबाज़ों का दबदबा रहा था।”

स्पिनरों के अलावा टीम में ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और नील वेगनर तीन तेज़ गेंदबाज़ रहेंगे जबकि अॉलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोमे अन्य मध्यम तेज़ गेंदबाज़ हैं। इसका मतलब है कि लॉकी फग्यूर्सन को फिलहाल अपने टेस्ट पदार्पण के लिये इंतजार करना होगा। न्यूजीलैंड को इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और भारत से भी टेस्ट सीरीज़ खेलनी है।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image