Friday, Mar 29 2024 | Time 05:57 Hrs(IST)
image
खेल


अंतिम पदक सूची में पहले पांच स्थानों पर पंजाब की चार विवि का कब्जा

अंतिम पदक सूची में पहले पांच स्थानों पर पंजाब की चार विवि का कब्जा

चंडीगढ़ 04 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में आयोजित खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में पंजाब की यूनिवर्सिटियों ने अंतिम पदक सूची में पहले पांच स्थानों में पंजाब की चार यूनिवर्सिटियों ने कब्जा कर राज्य का नाम रोशन किया ।

पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ ओवरऑल चैंपियन रही जबकि गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर उपविजेता रही। पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला ने चौथा और गुरु काशी यूनिवर्सिटी दमदमा साहिब ने पांचवां स्थान हासिल किया।

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने रविवार को इस प्रतिष्ठित उपलब्धि के लिए सभी विजेता खिलाड़ियों और यूनिवर्सिटियों को बधाई दी । उन्होंने इसका श्रेय छात्रों, उनके माता-पिता, प्रशिक्षकों,यूनिवर्सिटियों और खेल विभागों के उच्च अधिकारियों को दिया।

श्री हेयर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार द्वारा खेल के क्षेत्र में पंजाब को फिर से देश का नंबर एक राज्य बनाने के प्रयासों में यह एक बड़ा कदम है, यह उनके कौशल को पहचानना और उन्हें निखारना है। मुख्यमंत्री के निर्देश अधीन प्रदेश में खेडां वतन पंजाब दीया के माध्यम से खिलाडिय़ों को आगे बढ़ने का मंच प्रदान किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में बीती शाम संपन्न खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की पदक सूची में प्रथम स्थान पर आई पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ ने 26 स्वर्ण, 17 रजत और 26 कांस्य पदक के साथ कुल 69 पदक जीते। इसी तरह दूसरे नंबर पर आने वाली गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर ने 24 गोल्ड, 27 सिल्वर और 17 ब्रॉन्ज मेडल के साथ कुल 68 मेडल जीते, चौथे नंबर पर आने वाली पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला ने कुल 34 मैडल जीते जिनमें 12 गोल्ड, 14 सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज मैडल और पांचवें स्थान पर आने वाली गुरु काशी यूनिवर्सिटी दमदमा साहिब ने 9 गोल्ड, 10 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज मेडल के साथ कुल 28 मैडल जीते। ठाकुर.संजय

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image