Wednesday, Sep 26 2018 | Time 08:02 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • फिनलैंड में परमाणु ऊर्जा संयंत्र बनाने के लिए शीघ्र मिलेगा लाइसेंस
  • चुनाव कराना राष्ट्रीय हित में नहीं: थेरेसा मे
  • तेलंगाना में रिश्वत लेने के मामले अधिकारी समेत दो गिरफ्तार
  • टाई रहा भारत और अफगानिस्तान का रोमांचक मुकाबला
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
खेल Share

फ्रांस की मानसिक मजबूती ने दिलाई जीत: डीशैंप्स

फ्रांस की मानसिक मजबूती ने दिलाई जीत: डीशैंप्स

मॉस्को, 16 जुलाई (वार्ता) फ्रांस के लिये 20 वर्षों के अंतराल में बतौर कप्तान और फिर कोच विश्वकप हीरो साबित हुये डिडियर डीशैंप्स ने अपनी फुटबाल टीम के रूस में फीफा विश्व चैंपियन बनने के पीछे मानसिक मजबूती को वजह बताया है।

रूस के लुजनिकी स्टेडियम में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हराकर 21वें फीफा विश्वकप का खिताब अपने नाम किया और 1998 के बाद दूसरी बार चैंपियन बनी। फ्रांसीसी टीम की इस जीत में उसके खिलाड़ियों के साथ कोच डीशैंप्स की बड़ी भूमिका रही। वह ब्राजील के मारियो जगालो और जर्मनी के फ्रैंज बेकेनबॉर के बाद तीसरे ऐसे व्यक्ति बन गये हैं जिन्होंने 1998 में बतौर कप्तान और 2018 में बतौर कोच अपनी राष्ट्रीय टीम को विश्व चैंपियन बनाया है।

फाइनल जीतने के बाद फ्रांस के सभी खिलाड़ियों ने डीशैंप्स को हवा में देर तक उछाला और जीत का जश्न मनाया। डीशैंप्स ने मैच के बाद कहा“ मेरे लिये सबसे गर्व की बात यह है कि खिलाड़ी मानसिक रूप से बहुत मजबूत हैं। फाइनल मैच में टीम ने कई गलतियां कीं, हमने सब कुछ सही नहीं किया लेकिन हम मानसिक रूप से मजबूत थे जो विश्वकप में हमारे लिये निर्णायक साबित हुआ।”

फ्रांस को हालांकि काफी देर तक क्रोएशिया के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा और क्रोएशियाई खिलाड़ी मारियो मांडजुकिक के आत्मघाती गोल से जाकर उन्हें 1-0 की बढ़त मिली। हालांकि 28 मिनट बाद क्रोएशिया ने फिर बराबरी का गोल किया, लेकिन फ्रांस को मिली पेनल्टी और उस पर एंटोन ग्रिजमैन के सटीक निशाने ने टीम को बढ़त दिला दी जिसके बाद फिर फ्रांसीसी टीम का आत्मविश्वास पूरी तरह लौट आया और वह क्रोएशिया पर भारी दिखी।

 

More News

26 Sep 2018 | 1:20 AM

 Sharesee more..
शहजाद के विस्फोटक शतक से अफगानिस्तान के 252

शहजाद के विस्फोटक शतक से अफगानिस्तान के 252

25 Sep 2018 | 9:35 PM

दुबई, 25 सितम्बर (वार्ता) ओपनर मोहम्मद शहजाद (124) के विस्फोटक शतक से अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में मंगलवार को 50 ओवर में आठ विकेट पर 252 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
झारखंड ने तमिलनाडु को आठ रन से हराया

झारखंड ने तमिलनाडु को आठ रन से हराया

25 Sep 2018 | 9:18 PM

चेन्नई, 25 सितम्बर (वार्ता) कप्तान ईशान किशन की 85 रन की विस्फोटक पारी से झारखंड ने तमिलनाडु को मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच में आठ रन से हरा दिया।

 Sharesee more..
धोनी का कप्तानी में 200 वां मैच

धोनी का कप्तानी में 200 वां मैच

25 Sep 2018 | 9:01 PM

दुबई, 25 सितम्बर (वार्ता) भारत की हर प्रारूप में कप्तानी छोड़ चुके विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को रोहित शर्मा के विश्राम लेने के कारण एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मैच में फिर से कप्तानी संभालने का मौका मिल गया।

 Sharesee more..
image