Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बर्फीली हवाओं का सितम जारी,मुजफ्फरनगर में पारा दो डिग्री

बर्फीली हवाओं का सितम जारी,मुजफ्फरनगर में पारा दो डिग्री

लखनऊ 20 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कोहरा,गलन भरी ठंड और शीतलहर से निजात मिलने के फिलहाल कोई आसार नहीं है बल्कि अगले 24 घंटे में ठंड के तेवर और तल्ख होने का अनुमान है।

राज्य के अधिसंख्य इलाकों में बफीर्ली हवाओं और गलन के चलते न्यूनतम तापमान सामान्य से सात डिग्री कम तक आंका जा रहा है। कम से कम सात जिलों मे पारा आठ डिग्री सेल्सियस से कम हो गया है। मुजफ्फरनगर में सबसे कम न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

ठंड और कोहरे से कई स्थानों पर जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। राष्ट्रीय राजमार्गों पर वाहनों के रेंग रेंग कर चलने से कई स्थानाे पर जाम जैसे हालात देखे जा रहे हैं। दिन ढलते ही सड़कों और बाजारों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। हालांकि गर्म कपड़ों और इलेक्ट्रिक उपकरण बेचने वाली दुकानों पर चहल पहल है।

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों और पश्चिम के इक्का दुक्का इलाकों में प्रचंड ठंड और घना कोहरा पड़ रहा है। मुरादाबाद,वाराणसी,प्रयागराज और झांसी मंडल में दिन के तापमान में उल्लेखनीय बढोत्तरी दर्ज की गयी जबकि अन्य स्थानों पर ठंड के तेवर में कोई कमी नजर नहीं आयी। गोरखपुर,अयोध्या,लखनऊ,बरेली,मुरादबाद, मेरठ,प्रयागराज और कानपुर मंडल में तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया। झांसी में अधिकतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो राज्य में सबसे अधिक है।

गोरखपुर मंडल में रात के तापमान में मामूली बढोत्तरी दर्ज की गयी वहीं लखनऊ,बरेली,वाराणसी,अयोध्या, प्रयागराज, मेरठ मंडलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया। मुजफ्फरनगर राज्य का सर्वाधिक ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान महज दो डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया ।

अगले 48 घंटों में तापमान में और गिरावट आने के आसार है वहीं कोहरे की पर्त मोटी होने से दृश्यता का स्तर और खराब होने का अनुमान है।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
image