Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मालगाड़ी पटरी से उतरी, रेल यातायात बाधित

मालगाड़ी पटरी से उतरी, रेल यातायात बाधित

रतलाम, 28 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के रतलाम रेलवे स्टेशन के पास आज सुबह एक मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके चलते रेलवे का एक भवन क्षतिग्रस्त हो गया तथा ओएचई लाइन समेत पटरियां भी टूट गयी। इस दुर्घटना के चलते रेल यातायात बाधित हुआ है।

रेलवे के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सुबह 5:30 हुए हादसे के बाद रेलवे का बचाव दल तुरंत मौके पर पहुंचा और मालगाड़ी को हटाने के प्रयास शुरू किए। घटना के बाद जयपुर भोपाल इंटरसिटी एक्सप्रेस को प्लेटफार्म नंबर दो की बजाए पांच पर लाकर भोपाल के लिए रवाना किया गया। इसमें ट्रेन करीब तीन घंटे लेट हो गयी। हादसे की वजह से कुछ ट्रेनें लेट चल रही हैं। वहीं रतलाम से मथुरा पैसेंजर को रद्द किया गया है। इंदौर आने वाली गाड़ियां तथा इंदौर से जाने वाली गाड़ियां पर आंशिक प्रभाव पड़ा है।

दुर्घटनाग्रस्त मालगाड़ी नए बनाए हुए ट्रैक पर खड़ी थी, इसी दौरान यह हादसा हुआ। डिब्बों की टक्कर से बिजली का खंभा और ओएचई लाइन के तार भी टूट गए। अगर इसी दौरान वहां से दूसरी ट्रेन गुजरती तो वो भी इसकी चपेट में आकर ट्रैक से उतर जाती और बड़ा हादसा हो सकता था।

घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए । मालगाड़ी को हटाने के साथ, ओएचई लाइन और खंभे को सुधारने का काम शुरू कर दिया गया है।

सं बघेल

वार्ता

More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image