Friday, Apr 19 2024 | Time 15:37 Hrs(IST)
image
खेल


फ्रेंच ओपन चैंपियन बार्टी बनीं नंबर दो

फ्रेंच ओपन चैंपियन बार्टी बनीं नंबर दो

नयी दिल्ली, 10 जून (वार्ता) वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन की नयी चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी सोमवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में नंबर दो खिलाड़ी बन गई हैं।

आठवीं सीड बार्टी ने चेक गणराज्य की मार्केटा वोंड्रोसोवा को लगातार सेटों में 6-1, 6-3 से हराकर फ्रेंच ओपन के महिला एकल वर्ग का खिताब जीता था। उन्होंने छह स्थान की छलांग लगाई और नंबर दो स्थान पर पहुंच गईं। वह इवोन गूलागोंग काउली के बाद रैंकिंग में नंबर दो बनने वाली पहली आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गई हैं। बार्टी 1973 में मार्गरेट कोर्ट के बाद फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की पहली खिलाड़ी( पुरुष या महिला) बनी हैं।

जापान की नाओमी ओसाका का पहला स्थान बना हुआ लेकिन उनके और बार्टी के अंकों में फासला बहुत कम होे चुका है। ओसाका के 6486 और बार्टी 6350 अंक हैं। दोनों के बीच अब मात्र 136 अंकों का फासला रह गया है। 19 वर्षीय वोंड्रोसोवा ने फाइनल में पहुंचने के अपने प्रदर्शन की बदौलत 22 स्थान की लंबी छलांग लगाई और 16वें नंबर पर पहुंच गईं। सेमीफाइनलिस्ट ब्रिटेन की जोहाना कोंटा टॉप 20 में और अमांडा एनिसिमोवा टॉप 30 में पहुंच गई हैं। कोंटा आठ स्थान की छलांग के साथ 18वें और एनिसिमोवा 25 स्थान की छलांग के साथ 26वें नंबर पर पहुंच गई हैं।

पुरुष वर्ग में शीर्ष आठ स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। सेमीफाइनल में हारने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविच 12715 अंकों के साथ नंबर एक बने हुए हैं जबकि 12वीं बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाले स्पेन के राफेल नडाल 7945 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

सेमीफाइनल में हारने वाले स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर 6670 अंकों के साथ तीसरे और नडाल से हारकर उपविजेता रहे ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम 4685 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

 

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image