Friday, Mar 29 2024 | Time 00:22 Hrs(IST)
image
खेल


फ्रांस के टेनिस लीजेंड फॉर्गेट ने जूनियर खिलाड़ियों को दिए सफलता के गुर

फ्रांस के टेनिस लीजेंड फॉर्गेट ने जूनियर खिलाड़ियों को दिए सफलता के गुर

पेरिस, 29 सितंबर (वार्ता) फ्रांस के टेनिस लीजेंड और क्ले कोर्ट टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के टूर्नामेंट निदेशक गॉय फॉर्गेट ने उन शीर्ष जूनियर टेनिस खिलाड़ियों से बातचीत की है और उन्हें सफलता के गुर दिए हैं जो इस साल रौलां गैरो में प्रतिस्पर्धा नहीं कर पाए।दुनिया के पूर्व नंबर तीन खिलाड़ी और फ्रांस के लिए डेविस कप विजेता फॉर्गेट ने दुनिया के प्रमुख अग्रणी मोबाइल फोन ब्रांड ओप्पो के जरिए शीर्ष जूनियर टेनिस खिलाड़ियों के साथ खेल को लेकर चर्चा की जो इस साल के फ्रेंच ओपन में हिस्सा नहीं ले पाए हैं या उन्हें मैचों को देखने का मौका नहीं मिल रहा है। ओप्पो ने फ्रेंच ओपन में ग्लोबल 5जी वीडियो कॉल की मेजबानी की थी जिसके जरिए फॉर्गेट जूनियर खिलाड़ियों से जुड़े और उन्हें बताया कि किस तरह तकनीक से टेनिस की दुनिया में परिवर्तन लाया जा सकता है। इस चर्चा में चीन, भारत, रोमानिया और थाईलैंड से जूनियर खिलाड़ी जुड़े। फॉर्गेट खुद उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने 1982 में फ्रेंच ओपन का जूनियर खिताब जीता था और पूरी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था।ओप्पो पिछले वर्ष इस क्ले कोर्ट ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट का प्रीमियम पार्टनर और आधिकारिक स्मार्ट फोन बना था। ओप्पो जूनियर वाइल्ड कार्ड सीरीज का भी टाइटल प्रायोजक है। इस ब्रांड ने उभरती प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए ग्लोबल 5जी वीडियो कॉल की मेजबानी की थी। ओप्पो के ओवरसीज सीएमओ ग्रेगोर अलमासी ने कहा, “दुनिया के युवा खिलाड़ियों को गॉय फॉर्गेट जैसे लीजेंड खिलाड़ी के साथ जोड़ना ओप्पो 5जी की क्षमता और बढ़ी हुई कनेक्टीविटी को दर्शाता है।”फ्रेंच ओपन के निदेशक फॉर्गेट ने कहा, “यह टूर्नामेंट खेल में नयी पहल लाने के लिए एक सही प्लेटफॉर्म है। हम खिलाड़ियों का रौलां गैरो के सुरक्षित वातावरण में स्वागत करते हैं। हमें उम्मीद है कि सभी खिलाड़ी टूर्नामेंट के दौरान पूरी तरह सुरक्षित रहेंगे।”फॉर्गेट ने कहा, “रोलां गैरो और ओप्पो के बीच साझेदारी अगली पीढ़ी के चैंपियनों को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी जिससे टेनिस और प्रौधोगिकी के बीच संपर्क मौजूदा मुश्किल समय में पहले से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया है।”भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी हुमरा बाहरमस ने कहा, “इस साल इस क्ले कोर्ट टूर्नामेंट में हिस्सा ना ले पाना जरुर निराशाजनक है लेकिन मौजूदा तकनीक से खेल के साथ जुड़ना और फॉर्गेट जैसे दिग्गज खिलाड़ी के साथ बातचीत करना निश्चित रुप से हमारे मनोबल को मजबूत करेगा ताकि हम अगले वर्ष होने वाले टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकें।”

राज, शोभित

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image