Wednesday, Sep 26 2018 | Time 00:09 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
खेल Share

राठौड़ और बत्रा में दिखा दोस्ताना

राठौड़ और बत्रा में दिखा दोस्ताना

नयी दिल्ली, 10 अगस्त (वार्ता) केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और भारतीय ओलंपिक संघ (अाईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा के बीच एशियाई खेलों के लिये आयोजित हुये भारतीय खिलाड़ियों के विदाई समारोह में शुक्रवार को गहरा दोस्ताना दिखा।

खेल मंत्रालय और आईओए के बीच पिछले कुछ समय में टकराव का माहौल चल रहा था। खेल मंत्रालय ने खेलो इंडिया के तहत चुने हुये कुछ खिलाड़ियों की जो सूची आईओए को भेजी थी उसे बत्रा ने यह कहते हुये ठुकरा दिया था कि जब तक खिलाड़ी फेडरेशन के जरिये नहीं चुने जाएंगे तब तक उनपर विचार नहीं किया जाएगा।

पिछले महीने जब मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम एशियाई खेलों की मशाल को रवाना किया गया था तब निजी प्रतिबद्धता के कारण राठौड़ मौजूद नहीं हो पाये थे। पिछले कुछ समय के लिये मंत्रालय और आईओए के बीच माहौल सौहार्दपूर्ण नहीं था और एशियाड के लिये खिलाड़ियों की संख्या को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका था। लेकिन समारोह में राठौड़ और बत्रा के बीच बेहद सौहार्दपूर्ण माहौल दिखा और दोनों ने ही एक दूसरे की पूरी तारीफ की।

बत्रा ने विदाई समारोह में कहा,“ हमारे पास एक ऐसे खेल मंत्री हैं जो हर समय खिलाड़ियों की मदद के लिये तैयार रहते हैं।” आईओए के महासचिव राजीव मेहता ने भी कहा कि यदि किसी भी खेल फेडरेशन को कोई समस्या है तो वह माननीय खेल मंत्री से संपर्क कर सकता है और उन्हें पूरा यकीन है कि राठौड़ इन समस्याओं का तुरंत समाधान करें। हमने 572 खिलाड़ियाें की सूची मंत्रालय को भेजी है और मुझे यकीन है कि मंत्री महोदय जल्द ही इस सूची को मंजूरी दे देंगे।

 

More News
झारखंड ने तमिलनाडु को आठ रन से हराया

झारखंड ने तमिलनाडु को आठ रन से हराया

25 Sep 2018 | 9:18 PM

चेन्नई, 25 सितम्बर (वार्ता) कप्तान ईशान किशन की 85 रन की विस्फोटक पारी से झारखंड ने तमिलनाडु को मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच में आठ रन से हरा दिया।

 Sharesee more..
धोनी का कप्तानी में 200 वां मैच

धोनी का कप्तानी में 200 वां मैच

25 Sep 2018 | 9:01 PM

दुबई, 25 सितम्बर (वार्ता) भारत की हर प्रारूप में कप्तानी छोड़ चुके विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को रोहित शर्मा के विश्राम लेने के कारण एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मैच में फिर से कप्तानी संभालने का मौका मिल गया।

 Sharesee more..
गुजरात फार्च्यून जायंटस की जर्सी का अनावरण

गुजरात फार्च्यून जायंटस की जर्सी का अनावरण

25 Sep 2018 | 8:45 PM

अहमदाबाद, 25 सितंबर (वार्ता) प्रो कबड्डी लीग के पिछले संस्करण की उपविजेता टीम गुजरात फार्च्यून जायंटस ने आगामी सात अक्टूबर से शुरू हो रहे लीग के छठे संस्करण के लिए टीम की जर्सी का मंगलवार को यहां अनावरण किया और दावा किया कि नये कप्तान सुनील कुमार की अगुवाई में टीम इस बार खिताबी जीत हासिल करेगी।

 Sharesee more..
भारत और अर्जेंटीना खेलेंगे पोलो सीरीज

भारत और अर्जेंटीना खेलेंगे पोलो सीरीज

25 Sep 2018 | 8:23 PM

नयी दिल्ली, 25 सितम्बर (वार्ता) आधुनिक पोलो के इतिहास में पहली बार भारत के पोलो प्रेमी प्लस 22 गोल हैंडीकेप के अंतर्राष्ट्रीय मैचों का आनंद ले सकेंगे।

 Sharesee more..
भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका का 4-0 से किया सफाया

भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका का 4-0 से किया सफाया

25 Sep 2018 | 8:00 PM

कोलम्बो, 25 सितम्बर (वार्ता) कप्तान हरमनप्रीत कौर (63) के शानदार अर्धशतक और जेमिमा रोड्रिग्स (46) की बेहतरीन पारी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को मंगलवार को 51 रन से हराकर पांच मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज 4-0 से जीत ली।

 Sharesee more..
image