Friday, Apr 19 2024 | Time 02:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


संभावित हार से बौखलाई भाजपा कर रही है निम्न स्तरीय राजनीति: डोटासरा

संभावित हार से बौखलाई भाजपा कर रही है निम्न स्तरीय राजनीति: डोटासरा

जयपुर, 06 मई (वार्ता) राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चित्तापुर से प्रत्याशी मणिकांत राठौड़ द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एवं उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दिए जाने की निंदा करते हुए कहा है कि भाजपा इस चुनाव में संभावित हार से बौखलाई गई और वह निम्न स्तरीय राजनीति कर रही है।

श्री डोटासरा ने आज बयान जारी कर कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी के भाजपा प्रत्याशी के ऑडियो टेप से यह प्रतीत हो रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रत्याशी को मैदान में उतारकर भाजपा ने देश के लोकतंत्र पर प्रहार किया है।

श्री डोटासरा ने कहा कि दलित वर्ग से आने वाले तथा राज्यसभा में विपक्ष के नेता एवं कांग्रेस अध्यक्ष श्री खड़गे एवं उनके परिवार को खत्म करने की धमकी देने वाले भाजपा के नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का नजदीकी एवं प्रिय सहयोगी है। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में इस प्रकार का कृत्य ना सिर्फ निंदनीय है बल्कि लोकतंत्र की परम्पराओं के विरूद्ध है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में देश में अराजकता का माहौल बना हुआ है, मिजोरम में जातीय संघर्ष चल रहा है, लोगों के घर जलाये जा रहे हैं लेकिन श्री मोदी एवं श्री शाह कर्नाटक चुनाव प्रचार में व्यस्त है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के सांसद एवं कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों पर कार्यवाही कराने तथा न्याय पाने के लिए अन्तर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में मेडल प्राप्त खिलाड़ी जिन्होंने दुनियाभर में भारत का नाम रोशन किया है दिल्ली के जंतर-मंतर पर गत दिनों से धरने पर बैठे है, किन्तु भाजपा के सांसद को बचाने के लिए पूरा सरकारी तंत्र लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी एवं भाजपा की प्राथमिकता में देश की जनता एवं लोकतांत्रिक परम्पराएं ना होकर सिर्फ चुनाव रह गया है जो कि देश के आने वाले समय के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा का कथन कि नौ वर्ष पहले देश घुटनों के बल चल रहा था, ना सिर्फ दुर्भाग्यपूर्ण है बल्कि देश के महान नेताओं एवं पूर्व प्रधानमंत्रियों का अपमान है। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों के कारण भारत का सिर विश्व में हमेशा ऊँचा रहा है तथा रहेगा।

जोरा

वार्ता

More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image