Friday, Mar 29 2024 | Time 19:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कोविड-19: यूपी में अब तक कुल 42 संक्रमित

कोविड-19: यूपी में अब तक कुल 42 संक्रमित

लखनऊ 26 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के नोएडा में तीन और बागपत में गुरूवार को एक कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि के बाद राज्य में कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की तादाद बढ़ कर 42 हो गयी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ताजा संक्रमण ऐसे लोगों को हुआ है जिनकी विदेश जाने का कोई इतिहास नहीं है। राज्य में अब तक मिले 42 काेरोना पाजीटिव में से हालांकि 11 पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके है जबकि चार और को उपचार के बाद जल्द ही घर भेजे जाने की तैयारी है।

उन्होने बताया कि नोएडा की 21 वर्षीय युवती के शरीर में जानलेवा वायरस की पुष्टि हुयी है जबकि कभी विदेश यात्रा पर नहीं गयी। ऐसे ही 33 वर्षीय महिला और 39 वर्षीय पुरूष भी कोविड 19 से पीड़ित पाया गया जिससे सामुदायिक संक्रमण की आशंका गहरा गयी है। इसके अलावा दुबई से लौटे 32 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पाजीटिव पाया गया है।

उन्होने बताया कि सभी चार टेस्ट लखनऊ के किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में हुये है जिसकी रिपोर्ट गुरूवार सुबह आयी है। सभी को अपने अपने जिलों में भर्ती कराया गया है।

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार राज्य में अब तक 42 लोगों के नमूनो में कोरोना के लक्षण की पुष्टि हो चुकी है जिनमें नोएडा में सबसे अधिक 14 मामले है वहीं आगरा और लखनऊ में आठ-आठ,गाजियाबाद में तीन,पीलीभीत में दो और लखीमपुर खीरी,मुरादाबाद,वाराणसी,कानपुर,बागपत,जौनपुर एवं शामली में एक एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है।

प्रदीप

वार्ता

More News
गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

गाजीपुर के युसूफपुर मोहम्मदाबाद में होगा मुख्तार का अंतिम संस्कार

29 Mar 2024 | 6:28 PM

गाजीपुर, 29 मार्च (वार्ता) मऊ सदर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे माफिया डान मुख्तार अंंसारी का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव यूसूफपुर मोहम्मदाबाद में स्थित पुस्तैनी कब्रस्तान काली बाग में होगा जिसकी तैयारियां मुक्कमल कर ली गयी हैं।

see more..
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
image