Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


तजाकिस्तान से 184 राजस्थानी प्रवासी जयपुर पहुंचे

तजाकिस्तान से 184 राजस्थानी प्रवासी जयपुर पहुंचे

जयपुर 08 जून (वार्ता) तजाकिस्तान से फ्लाइट में सोमवार को 184 राजस्थानी प्रवासी जयपुर पहुंचे।

उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डा.सुबोध अग्रवाल ने बताया कि फ्लाइट में एक महिला और छोटे बच्चा एवं तजाकिस्तान में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे बच्चे आए हैं। एयरपोर्ट पर थर्मल स्केनिंग, चिकित्सकों की टीम द्वारा मेडिकल चैकअप, इमिग्रेशन के बाद सभी प्रवासी राजस्थानी छात्र-छात्राओं को संस्थागत क्वारंटाइन के लिए भिजवाया गया।

उन्होंने अग्रवाल ने बताया कि प्रवासी राजस्थानियों की वापसी के लिए बनाए गए एयर सेल द्वारा नियमित मोनेटरिंग की जा रही है। राज्य में अब तक 24 फ्लाइट आ चुकी है और 3278 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंच चुके हैं। तजाकिस्तान से सोमवार को अपरान्ह पौने चार बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंची फ्लाइट में वहां मेडिकल का अध्ययन कर रहे प्रवासी राजस्थानी विद्यार्थी जयपुर पहुंचे हैं।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा एयरपोर्ट पर आगमन से लेकर संस्थागत क्वारंटाइन तक की सभी व्यवस्थाएं चाकचोबंद कर रखी है। एयरपोर्ट पर वरिष्ठ अधिकारियों, चिकित्सकों और अन्य की टीम आवश्यक व्यवस्थाओं में जुटी होने से एयरपोर्ट पर आने वाले प्रवासी राजस्थानियों को किसी तरह की असुविधा नहीं होने दी जा रही है। उन्होंने बताया कि तजाकिस्तान से ही 10 और 14 जून को आने वाली दो फ्लाइटों में लगभ्ग 349 राजस्थानी प्रवासियों के जयपुर आने की संभावना है।

रामसिह

वार्ता

More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
image