Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चार महीने में 202 चुनावी वादे पूरे किये : स्टालिन

चार महीने में 202 चुनावी वादे पूरे किये : स्टालिन

चेन्नई 25 सितंबर (वार्ता) द्रमुक मुनेत्र कषगम(द्रमुक) अध्यक्ष एवं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने अपने चुनावी घोषणापत्र में किये गये 505 वादों में से 202 वादे महज चार महीने में ही पूरा कर दिया है।

श्री स्टालिन ने अन्नाद्रमुक द्वारा द्रमुक पर चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रहने के आरोप को निराधार बताया और कहा कि द्रमुक अपने वादों को हमेशा पूरा करेगी। उन्होंने अपनी सरकार के द्वारा पूरा किये गये कुछ वादों की सूची बतायी और कहा कि हमने पदभार ग्रहण करने के तुरंत बाद एक विशेष कोविड-19 सहायता के तहत राज्य के 2.09 करोड़ चावल राशन धारकों को 4,000 रुपये की सहायता प्रदान करने, राज्य सरकार के स्वामित्व वाले आविन दूध की कीमत को घटाकर तीन रुपये प्रति लीटर करने, सिटी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की अनुमति देने और सरकारी बीमा योजना के तहत कोविड-19 के लिए निजी अस्पतालों में इलाज की सुविधा प्रदान करने जैसे दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किये थे।

मुख्यमंत्री ने बताया कि हमने कृषि के लिए अलग से बजट पेश किया। पेट्रोल के दाम तीन रुपये प्रति लीटर कम किया। महिला स्वयं सहायता समूहों को सहकारी बैंकों का 2,756 करोड़ रुपये ऋण माफ किया। कुडनकुलम परमाणु ऊर्जा संयंत्र और अन्य परियोजनाओं के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और पत्रकारों के खिलाफ दर्ज 5,570 मामलों को वापस लिया। केंद्र सरकार से तीन नए केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर विधानसभा में प्रस्ताव पास कराया और मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा से राज्य के छात्रों को छूट दिलवाने जैसे कुछ वादे पूरे किये हैं।

श्री स्टालिन ने कहा कि राज्य सरकार ने कई ऐसी योजनाओं को भी लागू किया है, जिनका चुनाव घोषणा पत्र में उल्लेख नहीं किया गया था।

संतोष टंडन

वार्ता

image