Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में और रियायतों के साथ पूर्णबंदी शुरू

तमिलनाडु में और रियायतों के साथ पूर्णबंदी शुरू

चेन्नई 01 अगस्त (वार्ता) तमिलनाडु में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के भयावह होते जा रहे रूप के बीच कुछ और रियायतों के साथ लॉकडाउन 7.0 शनिवार को शुरू हुआ।

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या ढाई लाख के करीब पहुंच गयी है। अकेले राजधानी चेन्नई में यह संख्या एक लाख के पास पहुंच चुकी है।

पिछले माह से शुरू हुए नया सामान्य जीवन कुछ और राहतों के बीच जारी है। सरकार की ओर से निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन करते हुए वाहन, ऑटो और कैब सामान्य ढंग से चल रहे हैं जबकि दुकानें एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठान भी खुले हुए हैं।

मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने लॉकडाउन की अवधि 31 अगस्त तक बढ़ाने की घोषणा करते हुए कहा है कि पिछले माह की तरह कल से यानी सभी रविवार को बिना कोई ढील दिये पूर्णबंदी लागू रहेगी। उन्होंने इससे पहले जिलाधिकारियों, स्वास्थ्य विशेषज्ञों, मेडिकल पैनल एवं अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ एक बैठक भी की।

आज से दी गयी ढील के तहत सभी चाय की दुकानें और खाने की सुविधा के साथ होटल खुलेंगे, लेकिन इन्हें सामाजिक दूरी का भी ख्याल रखना होगा। होटलों और चाय दुकानों को बंद करने का समय एक घंटे बढ़ाकर 1900 बजे तक कर दिया गया है। रेस्तरां के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है और इनका समय 0600 से 2100 बजे तक का ही है।

किराना और सब्जी की दुकानों के खुले रखने के समय में भी आज से एक घंटे की बढ़ोतरी की गयी है। इसके अलावा बगैर एसी वाले कपड़ा और अन्य खुदरा दुकानों के समय में भी एक घंटे का इजाफा किया गया है। सभी उद्योगों, निजी और निर्यात फर्मों को अब क्षमता से 75 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम करने की इजाजत दी गयी है जो पहले 50 प्रतिशत थी।

इसके अलावा सभी स्कूल, कॉलेज, पार्क, जीम, मंदिरों, अन्य धार्मिक स्थलों, पर्यटक स्थलों, सार्वजनिक परिवहनों, मेट्रो ट्रेनों, थियेटर, बार, संग्रहालय आदि 31 अगस्त तक बंद रहेंगे।

इस बार राज्य में स्वतंत्रता दिवस केंद्र सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक मनायी जाएगी। इसके तहत समारोह में भाग लेने वालों के चेहरे पर मास्क लगाने तथा सामाजिक दूरी का पालन करने की अनिवार्यता होगी। इसके अलावा राज्य के बाहर जाने या प्रवेश करने के लिए ई-पास की अनिवार्यता होगी।

संजय टंडन

वार्ता

More News
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

22 Apr 2024 | 9:36 PM

भुवनेश्वर, 22 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 अप्रैल को पश्चिमी ओडिशा के सोनपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। इस दिन राज्य की चार लोकसभा सीटों और 28 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन बंद होंगे।

see more..
image