Friday, Mar 29 2024 | Time 15:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पश्चिम बंगाल में पूर्ण लॉकडाउन लागू

पश्चिम बंगाल में पूर्ण लॉकडाउन लागू

कोलकाता, 25 जुलाई (वार्ता) पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस महामारी की कड़ी को तोड़ने के लिए शनिवार सुबह से पूर्ण लॉकडाउन शुरू हो गया। राज्य में कोरोना वायरस के नये मामलों और इसके कारण मरने वालों की बढ़ती की संख्या को देखते हुए सप्ताह में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया गया है।

स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से 35 और लोगाें की मौत हो गयी और कोरोना संक्रमित 2516 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 53,973 तक पहुंच गयी है जबकि कुल संक्रमितों में 62 फीसदी इस वायरस के संक्रमण से निजात पा चुके हैं।

राज्य में कोरोना संक्रमण से अभी तक 1290 मरीजाें की मौत हो चुकी है जिनमें से सर्वाधिक कोलकाता में 658 लोग मारे गये हैं और उत्तरी 24 परगना में 257 और हावड़ा में 162 लोगों की जान जा चुकी है।

संक्रमण के नये मामले और मृतकों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए पुलिस और उसके आसपास जिलों ने राज्यव्यापी कार्रवाई करने के लिए पूर्ण लॉकडाउन लागू किया।

राज्य सरकार ने सप्ताह में दो दिन का लाॅकडाउन लागू करने की घोषणा की। गुरुवार को भी पूर्ण लॉकडाउन देखा गया और अब 29 जुलाई को इसे लागू किया जायेगा। पूरे राज्य की स्थिति का आकलन करने के बाद सोमवार को लॉकडाउन की अन्य तारीख तय की जाएगी।

राज्य सरकार को उम्मीद है कि इस दौरान लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करेंगे जिससे राज्य में कोरोना वायरस की कड़ी टूट जाएगी। लॉकडाउन के कारण कोलकाता महानगर में वीरानी छाई हुई है और विभिन्न जंक्शनों पर पुलिस बल तैनात जो हर तरह की निगरानी कर रहे हैं।

पूर्ण लॉकडाउन के दौरान स्वास्थ्य सेवाएं, दवा की दुकानें और अन्य आपातकालीन सेवाओं के लिए छूट रहेगी। कोलकाता पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि कोरोना के खिलाफ जंग में मास्क सबसे बड़ा हथियार है। लोगों को यह सुनिश्चित करना कि मास्क को ठीक से पहना जाए। कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए एहतियात बहुत जरूरी है।

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image