Sunday, Apr 14 2024 | Time 11:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गडकरी ने कुमाऊं को दी 2217 करोड़ रुपये की सात परियोजनाओं की सौगात

गडकरी ने कुमाऊं को दी 2217 करोड़ रुपये की सात परियोजनाओं की सौगात

चंपावत/नैनीताल, 13 फरवरी (वार्ता) केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड के कुमाऊं को मंगलवार को 2217 करोड़ रुपये की सात परियोजनाओं की सौगात दी।

श्री गडकरी दिल्ली से सीधे पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचे जहां मुख्यमंत्री और केन्द्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने उनका स्वागत किया।केन्द्रीय मंत्री हेलिकाॅप्टर से उनके साथ टनकपुर के लिये रवाना हुए।

उत्तराखंड दौरे पर टनकपुर पहुंचे श्री गडकरी ने कहा कि केन्द्र सरकार उत्तराखंड के विकास को कटिबद्ध है। राजमार्गों और सड़कों के सुदृढीकरण से राज्य के विकास को तेजी मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की चुनौतियों से वह पहली बार वाकिब हो रहे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केन्द्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट और सांसद अजय टमटा लगातार उन्हें क्षेत्र की चुनौतियों के बारे में अवगत कराते रहते हैं।

श्री धामी ने केन्द्रीय मंत्री का आभार जताते हुए कहा कि अनेक केन्द्रीय परियोजनाओं पर राज्य में तेजी से काम चल रहा है। श्री गडकरी ने जिन नयी परियोजनाओं की सौगात दी है, उनसे राज्य के विकास में चार चांद लगेंगे। सड़कों और राजमार्गों के सुदृढ़ीकरण से जहां आधारभूत ढांचे का विकास होगा वहीं पर्यटन को बढ़ावा मिल सकेगा।

केन्द्रीय मंत्री ने जिन योजनाओं की सौगात दी है उनमें काठगोदाम से नैनीताल राजमार्ग का चौड़ीकरण और सदृढ़ीकरण (लागत 710 करोड़), काशीपुर-रामनगर मार्ग का चौड़ीकरण (लागत 495 करोड़), कंगारीछीना-अल्मोड़ा राजमार्ग का टू लेन चौड़ीकरण (लागत 451 करोड़), कांडा-बागेश्वर मार्ग का चौड़ीकरण (लागत 203 करोड़), उडियारी-कांडा (बागेश्वर) मार्ग का चौड़ीकरण (लागत 349 करोड़), सरयू नदी एवं गोमती नदी पर दो पुलों का सुदृढ़ीकरण (लागत 05 करोड़) और राष्ट्रीय राजमार्ग 109 का सुदृढ़ीकरण (लागत 04 करोड़) शामिल है।

श्री गडकरी टनकपुर में परियोजनाओं के शिलान्यास के बाद सीधे हरिद्वार के लिये रवाना हो गये।

रवीन्द्र,आशा

वार्ता

More News
भाजपा त्रिपुरा की दोनों सीटों पर दर्ज करेगी ऐतिहासिक जीत: साहा

भाजपा त्रिपुरा की दोनों सीटों पर दर्ज करेगी ऐतिहासिक जीत: साहा

13 Apr 2024 | 11:52 PM

अगरतला, 13 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्थापित विकास, वाणिज्य और शांति के मुद्दे पर सवार होकर आगामी चुनावों में राज्य की दोनों संसदीय सीटों पर भारी जीत दर्ज करने का भरोसा है।

see more..
image