Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:22 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गडकरी ने किया करोड़ों रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास

गडकरी ने किया करोड़ों रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास

बीकानेर, 28 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज बीकानेर संभाग मुख्यालय पर 1700 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

श्री गडकरी ने 162.46 किलोमीटर लम्बे 860.26 करोड़ रुपए की लागत से रायसिंहनगर-अनूपगढ़-घड़साना-सत्तासर-पूगल खंड का दो लेन, 895 करोड़ रुपए की लागत से 212.107 किलोमीटर लम्बे खाजूवाला-पूगल-दंतौर-जगासर-गोकुल-गोडू-रणजीतपुरा-चारणवाला-नोख-बाप खण्ड का दो लेन का शिलान्यास, बीकानेर-फलोदी खण्ड राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या पन्द्रह पर 844.48 करोड़ रुपए की लागत से 159.300 किलोमीटर लम्बाई का चार/दो लेन का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजस्थान प्रदेश में सड़क के कामों में काफी प्रगति की गयी है। उन्होंने कहा कि राज्य में राष्ट्रीय महामार्गों की संख्या पुरानी की तुलना में बड़े पैमाने पर हमने काम किया। वर्ष-2014 से पहले प्रदेश में नेशनल हाईवे की लम्बाई सात हजार 498 किलोमीटर पिछले 70 सालों से थी, लेकिन हमारी सरकार बनने के बाद साढ़े चार वर्षों में 14 हजार 463 किलोमीटर करते हुए दुगुनी कर दी गयी है। प्रदेश में वर्तमान में एक लाख करोड़ रुपए के कार्य प्रगति पर है। बॉर्डर एरिया, पिछड़े हुए क्षेत्र में पिछले 70 वर्षों से किसी ने ध्यान नहीं दिया इसके लिए हमने औद्योगिक विकास, प्राइवेट सैक्टर के मद्देनजर भारत माला परियोजना का निर्माण करते हुए विकास कार्य कराया है।

उन्होंने कहा कि देश में सड़क, परिवहन क्षेत्र में 16 हजार करोड़ रुपए के कार्य चार वर्षों में देश में हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि जयपुर का रिंग रोड़ का मामला खटाई में पड़ा था, और तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनसे अनुरोध करने पर उसे संभाला और यह कार्य भी पूर्ण होने को है।

श्री गडकरी ने आगामी वर्षों में होने वाले कार्य बताते हुए कहा कि मुम्बई से दिल्ली ग्रीन एक्सप्रेस हाईवे बना रहे हैं जो दिल्ली से वाया अहमदाबाद, सूरत, बड़ौदा मार्ग से मुम्बई पहुंचेगा। साथ ही इसे राजस्थान, एमपी, गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा के बेकवर्ड एरिया से भी जोड़ा जाएगा। कुल मिलाकर मुम्बई-दिल्ली के ग्रीन एक्सप्रेस हाईवे को 120 किलोमीटर कम किया गया है।

More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image