Tuesday, Jun 18 2024 | Time 21:03 Hrs(IST)
image
भारत


गडकरी ने की काजीरंगा एलिवेटेड रोड परियोजना के काम की समीक्षा

गडकरी ने की काजीरंगा एलिवेटेड रोड परियोजना के काम की समीक्षा

नयी दिल्ली, 10 मई (वार्ता) सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि उन्होंने आज काजीरंगा एलिवेटेड रोड परियोजना की प्रगति की समीक्षा की।

श्री गडकरी ने यह जानकारी देते हुए ट्वीट्स किया कि इस परियोजना के कारण वन्यजीवों का रास्ता बाधित नहीं हो और जंगली पशु अपने निश्चित स्थान से आवाजाही कर सकें इसके लिए भारतीय वन्यजीव संस्थान द्वारा चिन्हित स्थलों पर लगभग 34 किलोमीटर ऊंची सड़कों का निर्माण किया जा रहा है1

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त इस परियोजना के तहत कुल लम्बाई वाले 50 किलो मीटर की 4-लेन वाले राजमार्ग को चौड़ा करने और लगभग तीन किलोमीटर तक फैली सुरंगों का निर्माण करना शामिल है।

श्री गडकरी ने कहा कि उन्होंने निर्देश दिया है कि सुरंग निर्माण को एक अलग परियोजना मानने और उनके निर्माण से निकलने वाले मलबे का उपयोग सड़क कार्यों में किया जाना चाहिए। पर्यटकों को वन्य जीवन देखने का अवसर प्रदान करने के लिए वाहन पार्किंग और कियोस्क के साथ पूरी तरह से एलिवेटेड रोड पर देखने के प्लेटफॉर्म को शामिल करने का सुझाव दिया गया है।

अभिनव अशोक

वार्ता

More News
डाकघर अधिनियम 2023 हुआ लागू

डाकघर अधिनियम 2023 हुआ लागू

18 Jun 2024 | 8:22 PM

नयी दिल्ली 18 जून (वार्ता) नागरिक केन्द्रित सेवाओं, बैंकिंग सेवाओं और सरकारी योजनाओं के लाभ प्रदान करने के लिए एक सरल विधायी ढांचा तैयार करने तथा पत्रों के संग्रह, प्रोसेसिंग और वितरण के विशेषाधिकार जैसे प्रावधानों को समाप्त करने वाला डाकघर विधेयक, 2023 प्रभावी हो गया है।

see more..
जीएफसीजे कंटेनर मालगाड़ी के लोको पायलट की लापरवाही से हुआ रेल हादसाः रेलवे

जीएफसीजे कंटेनर मालगाड़ी के लोको पायलट की लापरवाही से हुआ रेल हादसाः रेलवे

18 Jun 2024 | 6:58 PM

नयी दिल्ली 18 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल में दार्जिलिंग जिले के रानीडांगा में जीएफसीजे कंटेनर मालगाड़ी के लोको पायलट ने सिग्नल को पार करते समय ट्रेनों के लिए निर्धारित गति के नियमों का पालन नहीं किया, जिसके कारण रेल हादसा हुआ।

see more..
image