Friday, Apr 19 2024 | Time 03:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


‘आप’ के सांसद संजय सिंह को गांधी पुरस्कार

‘आप’ के सांसद संजय सिंह को गांधी पुरस्कार

कोट्टयम, 02 अक्टूबर (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को महात्मा गांधी नेशनल फाउंडेशन ने ‘गांधी पुरस्कार’ के लिए चुना है।

फाउंडेशन के अध्यक्ष ईबी जे जोस ने शुक्रवार को बताया कि श्री सिंह ने इजरायल में एक निजी कंपनी की बीयर की बोतलों पर महात्मा गांधी के चित्रकों को हटाने के लिए भारत के कूटनीतिक हस्तक्षेप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

श्री जोस ने कहा, “श्री सिंह ने इस मुद्दे को संसद में भी उठाया। इसके बाद भारत ने बीयर की बोतलों पर गांधी जी के चित्रों को हटाने के लिए कूटनीतिक रूप से हस्तक्षेप किया। उनके इस कदम के लिए यह पुरस्कार दिया जाएगा।” उन्होंने कहा कि अगले वर्ष जनवरी में नयी दिल्ली में एक समारोह में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ‘आप’ सांसद को यह पुरस्कार प्रदान करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस पुरस्कार के तहत महात्मा गांधी की एक मूर्ति, 25,001 रुपये नकद और एक प्रमाणपत्र दिया जाता है।.

श्री जोस ने कहा कि मद्रास उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश के नारायण कुरुप और वरिष्ठ पत्रकार एवं साहित्यकार जयशंकर मेनन की अध्यक्षता वाली समिति ने‘आप’ के राष्ट्रीय प्रवक्ता को इस पुरस्कार के लिए चुना है। श्री संजय सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर के रहने वाले हैं। उन्होंने 1990 में उड़ीसा स्कूल ऑफ़ माइनिंग इंजीनियरिंग से खनन इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया था।

श्री जोस ने कहा कि श्री सिंह ने संसद की ऊपरी सदन में कई लोकप्रिय मुद्दों को उठाकर ध्यान आकृष्ट किया है।

राम आशा

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image