Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार के पत्रकार-समाजकर्मी प्रसून लतांत को गांधी भगत सिंह सेवा राष्ट्रीय अवार्ड

बिहार के पत्रकार-समाजकर्मी प्रसून लतांत को गांधी भगत सिंह सेवा राष्ट्रीय अवार्ड

पटना, 29 सितंबर(वार्ता) बिहार के भागलपुर जिले के वरिष्ठ पत्रकार और समाजकर्मी प्रसून लतांत को गांधी भगत सिंह सेवा राष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित करने का निर्णय किया गया है।

भगत सिंह से दोस्ती मंच पानीपत के संयोजक दीपक कथूरिया के हवाले से यहां बताया गया कि शहीद ए आज़म सरदार भगत सिंह के जन्मदिवस 28 सितंबर से लेकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस 02 अक्टूबर तक चले विविध कार्यक्रमो के समापन पर प्रगतिशील विचारों को प्रचारित-प्रसारित करने वाले देश के अग्रणी सामाजिक कार्यकर्ताओं को गांधी- भगतसिंह सेवा राष्ट्रीय आवार्ड से सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है।

इस सम्मान के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों के 22 लोगों का चयन किया गया है, जिसमें बिहार के पत्रकार प्रसून लतांत और समाजसेवी मनोहर मानव भी शामिल हैं। श्री लतांत एक राष्ट्रीय दैनिक के चीफ रिपोर्टर रहे हैं। वह गांधी और अहिंसक आंदोलनों के महत्व पर लगातार आलेख लिखते रहे हैं। इन दिनों वे विभिन्न पत्रिकाओं का संपादन करते हैं। इसके अलावा भागलपुर के एक स्वयंसेवी संस्था के जरिए वह महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने का प्रयत्न कर रहे हैं। वहीं, गांधी एवं विनोबा भावे के विचारों पर चलने वाले समाजसेवी श्री मनोहर मानव पूर्वी चंपारण में सक्रिय हैं।

शिवा सूरज

वार्ता

image