Tuesday, Nov 30 2021 | Time 06:05 Hrs(IST)
image
खेल


गनेमत सेखों ने महिला स्कीट में जीता रजत

गनेमत सेखों ने महिला स्कीट में जीता रजत

नयी दिल्ली, 01 अक्टूबर (वार्ता) उभरती महिला स्कीट प्रतिभा गनेमत सेखों ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत पेरू के लीमा में इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) जूनियर विश्व चैंपियनशिप के दूसरे दिन गुरुवार रात को रजत पदक अपने नाम किया।

प्रतियोगिता के दूसरे दिन यह भारत का पांचवां पदक रहा। इस साल की शुरुआत में दिल्ली में अपना पहला सीनियर आईएसएसएफ विश्व कप चरण पदक जीतने वाली चंडीगढ़ की गनेमत को 46 अंकों के साथ टाई के बाद अमेरिकी खिलाड़ी अलीशा फेथ के साथ शूट-ऑफ में जाना पड़ा, लेकिन इसमें अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी ने ज्यादा अंक बटौरे और गनेमत को रजत के साथ संतोष करना पड़ा। इटली की सारा बोंगिनी तीसरे नंबर पर रहीं और कांस्य पदक जीता।

इसके अलावा मनु भाकर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता, जबकि साथी ईशा सिंह ने रजत पदक जीता। मुंबई के रुद्राक्ष बालासाहेब पाटिल ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में रजत पदक के साथ शुरुआत की, जिसके बाद रमिता ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में कांस्य पदक जीता।

इस बीच महिला स्कीट फाइनल में दूसरी भारतीय रायजा ढिल्लों आगे नहीं बढ़ सकीं और पहले 20 लक्ष्यों में से 14 पर निशाना लगा कर छठे स्थान पर रहीं। भारत पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भी पदक दौड़ से बाहर हो गया है। इस स्पर्धा में नवीन ने चौथे स्थान, सरबजोत सिंह ने छठे और विजयवीर सिद्धू ने आठवें स्थान पर अभियान समाप्त किया।

पुरुषों की स्कीट में तीन भारतीयों राजवीर गिल, अभय सिंह सेखों और आयुष रुद्रराजू में से कोई भी छह खिलाड़ियों के बीच होने वाले फाइनल में जगह नहीं बना सका। आज तीसरे दिन की शुरुआत में पुरुष और महिला टीम स्कीट स्पर्धा का फाइनल है। उल्लेखनीय है फिलहाल भारत पदक तालिका में अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है। अमेरिकी निशानेबाजों ने गुरुवार को पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल में अपने मौजूदा ओलंपिक चैंपियन विलियम शैनर के नेतृत्व में तीन स्वर्ण पदक सहित कुल छह पदक जीते। वहीं भारत के अलावा फ्रांस और बेलारूस ने भी गुरुवार को अन्य स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीते।

दिनेश राज

वार्ता

More News
भारत के दक्षिण अफ़्रीका दौरे पर सीएसए प्रमुख ने कहा: 'सब कुछ पटरी पर है'

भारत के दक्षिण अफ़्रीका दौरे पर सीएसए प्रमुख ने कहा: 'सब कुछ पटरी पर है'

29 Nov 2021 | 8:07 PM

जोहानसबर्ग, 29 नवम्बर (वार्ता) क्रिकेट साउथ अफ़्रीका की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ सकारात्मक बातचीत चल रही है और उन्हें भरोसा है कि भारत का दौरा प्लान के मुताबिक होगा।

see more..
पुर्तगाल में 13 फुटबॉल खिलाड़ी कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित

पुर्तगाल में 13 फुटबॉल खिलाड़ी कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमित

29 Nov 2021 | 7:39 PM

माॅस्को, 29 नवंबर (वार्ता/स्पूतनिक) पुर्तगाल के बेलेनेंस एसएडी फुटबॉल क्लब के 13 खिलाड़ियों के कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है।

see more..
निसंका का अर्धशतक, श्रीलंका की ठोस शुरुआत

निसंका का अर्धशतक, श्रीलंका की ठोस शुरुआत

29 Nov 2021 | 7:16 PM

गाले, 29 नवम्बर वार्ता पथुम निसंका (नाबाद 61) के शानदार अर्धशतक से श्रीलंका ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के खराब मौसम से प्रभावित पहले दिन सोमवार को 34.4 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 113 रन बना लिए।

see more..
भारतीय महिला फुटबॉल टीम चिली से  0-3 से हारी

भारतीय महिला फुटबॉल टीम चिली से 0-3 से हारी

29 Nov 2021 | 7:10 PM

मनौस, 29 नवंबर (वार्ता) भारतीय महिला फुटबॉल टीम यहां ब्राजील के मनौस में सोमवार को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में चिली से 0-3 से हार गई। टूर्नामेंट में यह उसकी लगातार दूसरी हार है।

see more..
मैच काफी शानदार रहा: विलियम्सन

मैच काफी शानदार रहा: विलियम्सन

29 Nov 2021 | 7:00 PM

कानपुर, 29 नवम्बर (वार्ता) न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने भारत के खिलाफ पहला टेस्ट हार के कगार पर पहुंच जाने के बावजूद ड्रा हो जाने पर राहत की सांस लेते हुए कहा कि यह काफ़ी शानदार मैच रहा।

see more..
image