Friday, Apr 19 2024 | Time 15:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल के विकास के लिए हमेशा चिंतित रहते थे गौर : कमलनाथ

भोपाल के विकास के लिए हमेशा चिंतित रहते थे गौर : कमलनाथ

भोपाल, 21 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि श्री गाैर भोपाल के विकास के लिए हमेशा चिंतित रहते थे और उनका निधन प्रदेश की राजनीति से एक ऐसे व्यक्ति का चले जाना है, जो दलीय राजनीति से ऊपर सर्वमान्य नेता थे।

श्री कमलनाथ ने अपने बयान में कहा कि श्री गौर की प्रदेश के विकास, विशेषकर भोपाल के लिए हमेशा चिंता रहती थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके केंद्रीय मंत्री रहते हुए श्री गौर कई बार प्रदेश के हितों को लेकर उनके पास आते थे और कुछ ना कुछ ले जाते थे।

उन्होंने कहा कि श्री गौर का निधन प्रदेश की राजनीति से एक ऐसे व्यक्ति का चले जाना है, जो दलीय राजनीति से ऊपर सर्वमान्य नेता थे। वे एक जुझारू संघर्षशील नेता थे। जनहित के मुद्दों पर वे कोई समझौता नहीं करते थे। एक बेबाक स्पष्टवादी नेता के तौर पर कई बार वे पार्टी लाइन से हटकर अपने विचार व्यक्त करते थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य ने एक लोकप्रिय और राजनीति के एक ऐसे व्यक्तित्व को खो दिया, जो सबको साथ लेकर चलने पर विश्वास करते थे। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करने और परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है।

गरिमा

वार्ता

image