Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मीडियाकर्मियों के प्रेरणास्त्रोत रहे गोरा शास्त्री: वेंकैया

मीडियाकर्मियों के प्रेरणास्त्रोत रहे गोरा शास्त्री: वेंकैया

हैदराबाद 20 जुलाई (वार्ता) उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने गुजरे जमाने के वरिष्ठ पत्रकार एवं लेखक गोरा शास्त्री को हर वर्ग के मीडियाकर्मियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बताते हुए कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में उनका उत्कृष्ट योगदान रहा है।

श्री नायडू ने शनिवार को यहां साहित्य अकादमी और डॉ. मार्री चन्ना रेड्डी मानव संसाधन विकास संस्थान के व्योदिका पत्रिकेय संगम की ओर से आयोजित श्री शास्त्री के शताब्दी समारोह का शनिवार को उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वह इस बहुआयामी लेखक के शताब्दी समारोह में हिस्सा लेकर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं जिनकी तेज बुद्धि और विश्लेषण की गहरी क्षमता उनके लेखों और संपादकीय में साफ नजर आती थी।

उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में श्री शास्त्री के उत्कृष्ट योगदान को याद किया और कहा कि उनका विशाल व्यक्तित्व हर वर्ग के मीडियाकर्मियों द्वारा अनुकरणीय था। उन्होंने कहा, “राजनीति और सार्वजनिक जीवन की मेरी लंबी और रोचक यात्रा के दौरान मुझे कई तरह के मीडियाकर्मियों से मुलाकात का मौका मिला। मेरे दिमाग पर बहुत कम लोगों ने ऐसी गहरी छाप छोड़ी जैसी कि श्री गोरा शास्त्री ने।”

उपराष्ट्रपति ने कहा कि श्री शास्त्री ने कई नवोदित पत्रकारों को प्रशिक्षण दिया जिसकी बदौलत उन पत्रकारों ने कालांतर में मीडिया के क्षेत्र में खूब नाम कमाया।

यामिनी टंडन

वार्ता

image