Friday, Apr 19 2024 | Time 13:20 Hrs(IST)
image
खेल


मोटर स्पोर्ट्स के पहले ‘अर्जुन’ बनेंगे गौरव गिल

मोटर स्पोर्ट्स के पहले ‘अर्जुन’ बनेंगे गौरव गिल

नयी दिल्ली, 17 अगस्त (वार्ता) तीन बार के एशिया पैसेफिक और छह बार के इंडियन रैली चैंपियन गौरव गिल मोटर स्पोर्ट्स के पहले अर्जुन अवॉर्डी बनने जा रहे हैं।

राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिए गठित चयन पैनल ने देश के प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए गौरव गिल सहित 19 खिलाड़ियों का चयन किया है। गिल अपने चौथे प्रयास में भाग्यशाली साबित हो गए हैं।

गिल का नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए पिछले तीन वर्षों से लगातार भेजा गया था लेकिन खेल मंत्रालय और चयन समिति ने उनके नाम पर कोई विचार नहीं किया था। गिल का नाम इस बार भी अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा गया था और इस बार उनके नाम पर मुहर लग गयी। इस तरह गिल मोटर स्पोर्ट्स के पहले अर्जुन अवॉर्डी बन जाएंगे।

देश के दिग्गज रैली चालक गिल को देश में रेसिंग में अग्रणी जेके टायर ने हाल ही में अपनी टीम में शामिल किया था। जेके टायर के मोटर स्पोर्ट्स प्रमुख संजय शर्मा ने कहा, “गिल की उपलब्धियां अन्य खेलों के खिलाड़ियों से कम नहीं हैं। उन्होंने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी कामयाबी हासिल की है और हमारे लिए यह बड़ी खुशी की बात है कि इस बार उन्हें अर्जुन पुरस्कार के लिए चुन लिया गया है।”

संजय शर्मा ने कहा, “गिल का नाम पिछले तीन साल से अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा जा रहा था लेकिन इस बार समिति ने उनकी उपलब्धियों को मान्यता दी है जिससे मुझे पूरा यकीन है कि देश में मोटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा मिलेगा।

देश के सबसे लोकप्रिय फॉर्मूला वन रेसर नारायण कार्तिकेयन को सरकार ने 2010 में देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्यश्री से नवाजा था लेकिन कार्तिकेयन कोे भी अर्जुन पुरस्कार नहीं मिला था। गिल अब मोटर स्पोर्ट्स के पहले अर्जुन अवॉर्डी बनने जा रहे हैं।

 

More News
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image