Wednesday, Sep 26 2018 | Time 08:20 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • फिनलैंड में परमाणु ऊर्जा संयंत्र बनाने के लिए शीघ्र मिलेगा लाइसेंस
  • चुनाव कराना राष्ट्रीय हित में नहीं: थेरेसा मे
  • तेलंगाना में रिश्वत लेने के मामले अधिकारी समेत दो गिरफ्तार
  • टाई रहा भारत और अफगानिस्तान का रोमांचक मुकाबला
  • टाई रहा भारत और अफगानिस्तान का रोमांचक मुकाबला
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
खेल Share

गौरव गिल ने छह साल बाद जीती दक्षिण डेयर रैली

गौरव गिल ने छह साल बाद जीती दक्षिण डेयर रैली

नयी दिल्ली,08 सितंबर (वार्ता) गौरव गिल ने छह साल के लंबे अंतराल के बाद फिर मारुति सुजुकी दक्षिण डेयर रैली जीत ली है। गिल ने इस रैली को पांच दिनों की कठिन मेहनत के बाद अपने नेवीगेटर मूसा शरीफ के साथ जीता।

छह बार के एशिया पैसेफिक रैली चैम्पियनशिप विजेता महेंद्रा एडवेंचर टीम के गौरव ने सभी पांच चरणों मे जीत हासिल की और 15

विशेष चरणों में से अधिकांश में बाजी मारी। बाइक कटेगरी में विश्वास एसडी ने ओवरआल खिताब अपने नाम किया। चार राउंड तक आगे चल रहे युवा कुमार दुर्भाग्य का शिकार हु। अंतिम स्पेशल स्टेज एसएस12 में खराब प्रदर्शन ने युवा से खिताब छीन लिया। युवा शुरुआत से रैली लीड कर रहे थे। रेस समाप्त होने से 15 किलोमीटर उनकी बाइक खराब हो गई और वह समय से रिपेयर नहीं हो सकी। इसके कारण वह खिताब से महरूम रह गए। गिल के टीम के साथी फिलिपोस मथाई ने कार कटेगरी में अपने नेवीटेर पीवीएस मूर्थी के साथ ओवरआल दूसरा स्थान हासिल किया। मारुति सुजुकी टीम के सम्राट यादव ने अपने नेवीगेटर करण अकुर्ता के साथ तीसरा स्थान पाया। गिल और मूसा ने साथ-साथ 50वीं रैली में हिस्सा लेते हुए दक्षिण डेयर में दूसरा खिताब अपने नाम किया। यह दोनोें की एक साथ 31वीं खिताबी जीत है। एक रैली में इन दोनों ने जितनी बार भी हिस्सा लिया है, उनमें से 35 बार ये पोडियम फिनिश करने में सफल रहे हैं। डीएनएफ के कारण वे 15 बार पोडियम फिनिश नहीं कर सके हैं। दिल्ली के गिल ने रेस के बाद कहा,“इतने वर्षाें के बाद इस रैली को जीतना पहले जैसा ही आनंद देता है। मैं अपना 200 प्रतिशत देने के लिए प्रेरित

था। मैं जितनी बार भी रैली में हिस्सा लेता हूं, हर बार 200 फीसदी देने की कोशश करता हूं।” गिल ने कहा कि उनकी टीम काफी अच्छी है और उन्होंने सटीक रणनीति बनाई थी और इसी कारण सभी पांचों स्टेज मे वे आगे रहे। गिल ने 06.57.44 घंटे के कुल समय के साथ पांच चरण समाप्त किए। वह 15 मिनट के अच्छी-खासी बढ़त के साथ विजेता रहे। अंतिम दिन वह रैली के सबसे लम्बे स्टेज में शामिल हुए और 01.15.50 मिनट का समय निकाला। यह स्टेज 70 किलोमीचर लम्बा था। टीम मारुति सुजुकी ने भी शानदार प्रदर्शन किया। संदीप शर्मा और सुरेश राणा ने चौैथा और पांचवां स्थान हासिल किया। 2000 किलोमीटर लम्बी रैली बैंगलोर से 2 सितम्बर से शुरू हुई थी और कर्नाटक, महाराष्ट्र से होते हुए शनिवार रात को गोवा में समाप्त हुई।

 

More News

26 Sep 2018 | 1:21 AM

 Sharesee more..

26 Sep 2018 | 1:20 AM

 Sharesee more..
शहजाद के विस्फोटक शतक से अफगानिस्तान के 252

शहजाद के विस्फोटक शतक से अफगानिस्तान के 252

25 Sep 2018 | 9:35 PM

दुबई, 25 सितम्बर (वार्ता) ओपनर मोहम्मद शहजाद (124) के विस्फोटक शतक से अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में मंगलवार को 50 ओवर में आठ विकेट पर 252 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
झारखंड ने तमिलनाडु को आठ रन से हराया

झारखंड ने तमिलनाडु को आठ रन से हराया

25 Sep 2018 | 9:18 PM

चेन्नई, 25 सितम्बर (वार्ता) कप्तान ईशान किशन की 85 रन की विस्फोटक पारी से झारखंड ने तमिलनाडु को मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच में आठ रन से हरा दिया।

 Sharesee more..
धोनी का कप्तानी में 200 वां मैच

धोनी का कप्तानी में 200 वां मैच

25 Sep 2018 | 9:01 PM

दुबई, 25 सितम्बर (वार्ता) भारत की हर प्रारूप में कप्तानी छोड़ चुके विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को रोहित शर्मा के विश्राम लेने के कारण एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मैच में फिर से कप्तानी संभालने का मौका मिल गया।

 Sharesee more..
image