Tuesday, Nov 20 2018 | Time 03:27 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • स्टालिन ने पलानीस्वामी की तुलना नीरो से की
  • पाकिस्तान की कृष्णा कोहली प्रभावशाली महिलाओं की सूची में शामिल
  • चीन में 28 ट्रक आपस में टकराये, तीन की मौत
  • कारोबार सुगमता रैंकिंग में भारत को शीर्ष 50 में पहुंचाने का लक्ष्य: मोदी
  • सऊदी सुल्तान की ईरान के परमाणु कार्यक्रमों के खिलाफ कार्रवाई की अपील
खेल Share

गौरव गिल ने छह साल बाद जीती दक्षिण डेयर रैली

गौरव गिल ने छह साल बाद जीती दक्षिण डेयर रैली

नयी दिल्ली,08 सितंबर (वार्ता) गौरव गिल ने छह साल के लंबे अंतराल के बाद फिर मारुति सुजुकी दक्षिण डेयर रैली जीत ली है। गिल ने इस रैली को पांच दिनों की कठिन मेहनत के बाद अपने नेवीगेटर मूसा शरीफ के साथ जीता।

छह बार के एशिया पैसेफिक रैली चैम्पियनशिप विजेता महेंद्रा एडवेंचर टीम के गौरव ने सभी पांच चरणों मे जीत हासिल की और 15

विशेष चरणों में से अधिकांश में बाजी मारी। बाइक कटेगरी में विश्वास एसडी ने ओवरआल खिताब अपने नाम किया। चार राउंड तक आगे चल रहे युवा कुमार दुर्भाग्य का शिकार हु। अंतिम स्पेशल स्टेज एसएस12 में खराब प्रदर्शन ने युवा से खिताब छीन लिया। युवा शुरुआत से रैली लीड कर रहे थे। रेस समाप्त होने से 15 किलोमीटर उनकी बाइक खराब हो गई और वह समय से रिपेयर नहीं हो सकी। इसके कारण वह खिताब से महरूम रह गए। गिल के टीम के साथी फिलिपोस मथाई ने कार कटेगरी में अपने नेवीटेर पीवीएस मूर्थी के साथ ओवरआल दूसरा स्थान हासिल किया। मारुति सुजुकी टीम के सम्राट यादव ने अपने नेवीगेटर करण अकुर्ता के साथ तीसरा स्थान पाया। गिल और मूसा ने साथ-साथ 50वीं रैली में हिस्सा लेते हुए दक्षिण डेयर में दूसरा खिताब अपने नाम किया। यह दोनोें की एक साथ 31वीं खिताबी जीत है। एक रैली में इन दोनों ने जितनी बार भी हिस्सा लिया है, उनमें से 35 बार ये पोडियम फिनिश करने में सफल रहे हैं। डीएनएफ के कारण वे 15 बार पोडियम फिनिश नहीं कर सके हैं। दिल्ली के गिल ने रेस के बाद कहा,“इतने वर्षाें के बाद इस रैली को जीतना पहले जैसा ही आनंद देता है। मैं अपना 200 प्रतिशत देने के लिए प्रेरित

था। मैं जितनी बार भी रैली में हिस्सा लेता हूं, हर बार 200 फीसदी देने की कोशश करता हूं।” गिल ने कहा कि उनकी टीम काफी अच्छी है और उन्होंने सटीक रणनीति बनाई थी और इसी कारण सभी पांचों स्टेज मे वे आगे रहे। गिल ने 06.57.44 घंटे के कुल समय के साथ पांच चरण समाप्त किए। वह 15 मिनट के अच्छी-खासी बढ़त के साथ विजेता रहे। अंतिम दिन वह रैली के सबसे लम्बे स्टेज में शामिल हुए और 01.15.50 मिनट का समय निकाला। यह स्टेज 70 किलोमीचर लम्बा था। टीम मारुति सुजुकी ने भी शानदार प्रदर्शन किया। संदीप शर्मा और सुरेश राणा ने चौैथा और पांचवां स्थान हासिल किया। 2000 किलोमीटर लम्बी रैली बैंगलोर से 2 सितम्बर से शुरू हुई थी और कर्नाटक, महाराष्ट्र से होते हुए शनिवार रात को गोवा में समाप्त हुई।

 

More News
शुभंकर को यूरोपीय टूर में रूकी ऑफ द ईयर अवार्ड

शुभंकर को यूरोपीय टूर में रूकी ऑफ द ईयर अवार्ड

19 Nov 2018 | 10:19 PM

नयी दिल्ली, 19 नवम्बर (वार्ता) भारतीय गोल्फ की नयी सनसनी शुभंकर शर्मा ने यूरोपीय टूर में रूकी ऑफ द ईयर अवार्ड हासिल करने की उपलब्धि हासिल कर ली है और वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

 Sharesee more..
श्रीकांत के सैयद मोदी टूर्नामेंट में खेलने पर संशय

श्रीकांत के सैयद मोदी टूर्नामेंट में खेलने पर संशय

19 Nov 2018 | 9:49 PM

लखनऊ, 19 नवम्बर (वार्ता) शीर्ष वरीय पीवी सिंधू के नाम वापस लेने और किदाम्बी श्रीकांत की नाम वापसी पर संशय होने के बावजूद नवाब नगरी लखनऊ में मंगलवार से शुरू होने वाले सैयद मोदी अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टूर सुपर 300 काे लेकर खेल प्रेमियों के बीच उत्साह चरम पर हैे।

 Sharesee more..
भारत की आठ मुक्केबाज क्वार्टरफाइनल में

भारत की आठ मुक्केबाज क्वार्टरफाइनल में

19 Nov 2018 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 नवम्बर (वार्ता) भारत की मुक्केबाजों सोनिया, पिंकी रानी और सिमरनजीत कौर ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए सोमवार को अपने मुकाबले जीतकर आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि स्वीटी बूरा को हार का सामना करना पड़ा। इस तरह भारत की इस प्रतियोगिता में उतरीं 10 मुक्केबाजों में से आठ क्वार्टरफाइनल में पहुंच गयी हैं।

 Sharesee more..
सोनिया, पिंकी और सिमरन क्वार्टरफाइनल में, स्वीटी बाहर

सोनिया, पिंकी और सिमरन क्वार्टरफाइनल में, स्वीटी बाहर

19 Nov 2018 | 9:01 PM

नयी दिल्ली, 19 नवम्बर (वार्ता) भारत की युवा मुक्केबाजों सोनिया, पिंकी रानी और सिमरनजीत कौर ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए सोमवार को अपने मुकाबले जीतकर आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि स्वीटी बूरा को हार का सामना करना पड़ा।

 Sharesee more..
अंजुम को दो दिन में दो स्वर्ण, मेहुली ने जीते 4 स्वर्ण

अंजुम को दो दिन में दो स्वर्ण, मेहुली ने जीते 4 स्वर्ण

19 Nov 2018 | 8:41 PM

नयी दिल्ली, 19 नवम्बर (वार्ता) पंजाब की अंजुम मुद्गिल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए केरल के त्रिवेंद्रम में चल रही 62वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में लगातार दूसरे दिन स्वर्ण पदक जीत लिया।

 Sharesee more..
image