Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:26 Hrs(IST)
image
खेल


वर्ल्ड मोटर स्पोटर्स काउंसिल का चुनाव लड़ेंगे सिंघानिया

वर्ल्ड मोटर स्पोटर्स काउंसिल का चुनाव लड़ेंगे सिंघानिया

चेन्नई, 18 अक्टूबर (वार्ता) भारत के अग्रणी उद्योगपति गौतम सिंघानिया आठ दिसम्बर को पेरिस में होने वाले एफआईए चुनावों में हिस्सा लेंगे। गौतम ने उम्मीद जताई है कि वह प्रतिष्ठित एफआईए वर्ल्ड मोटर स्पोटर्स काउंसिल में भारत को स्थान दिला सकेंगे।एफएमएससीआई ने यह जानकारी देते हुए बताया कि गौतम को बोर्ड ने इस सप्ताह की शुरुआत में नामित किया था। एफएमएससीआई भारत में मोटर स्पोटर्स की प्रशासक बॉडी है और इसे भारत सरकार की मान्यता प्राप्त है। उल्लेखनीय है कि भारत सरकार से मान्यता पाने वाली यह देश की एकमात्र मोटर स्पोटर्स संस्था है। गौतम सिंघानिया और विकी चंडोक के नाम पर बोर्ड ने विचार किया था। बोर्ड के सदस्यों ने एकराय से गौतम के नाम पर सहमति जताई। बोर्ड को बाद में जानकारी दी गई कि एफएमएससीआई डब्ल्यूएमएससी चुनावों के लिए स्टेटस के अनुसार दो नामिनेशन भेज सकता है लेकिन बोर्ड के अधिकांश सदस्यों ने हालांकि अपनी दावेदारी को मजबूती से रखने के लिए सिर्फ एक पद के लिए नामांकन करने का फैसला किया। गौतम सिंघानिया को मोटर स्पोटर्स के प्रति उनकी दीवानगी के लिए जाना जाता है। वह फेरारी चैलेंज में एफ-1 कार भी दौड़ा चुके हैं। साथ ही वह कैनॉनबॉल रन में लैम्बोर्गिनी गालार्डो में भी रेसिंग कर चुके हैं। इस साल का एफआईए एजीएम काफी अहम है क्योंकि इस साल चार साल के कार्यकाल के लिए नया वर्ल्ड मोटर स्पोटर्स काउंसिल, नया अध्यक्ष और सात नए उपाध्यक्ष चुने जाएंगे। डब्ल्यूएमएससी बोर्ड में 14 चयनित सदस्य होते हैं। इनके लिए 196 सदस्य मतदान करते हैं। एफएमएससीआई के अध्यक्ष अकबर इब्राहिम एजीएम में हिस्सा लेंगे और भारत की ओर से मतदान करेंगे। राज वार्ता

More News
युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

25 Apr 2024 | 8:22 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने और उच्चतम घरेलू स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

see more..
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image