Friday, Apr 19 2024 | Time 21:50 Hrs(IST)
image
खेल


अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में दिखेगा गेल का जलवा

अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में दिखेगा गेल का जलवा

नयी दिल्ली, 15 सितम्बर (वार्ता) क्रिस गेल, आंद्रे रसेल और ब्रेंडन मैक्कुलम जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों का जलवा पांच से 21 अक्टूबर तक होने वाली अफगानिस्तान प्रीमियर लीग ट्वंटी-20 टूर्नामेंट के पहले संस्करण में देखने को मिलेगा।

अफगानिस्तान प्रीमियर लीग का प्रसारण डिस्कवरी कम्युनिकेशन्स इंडिया के खेल चैनल डीस्पोर्ट पर किया जाएगा। अफगानिस्तान ने बहुत कम समय में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहचान बना ली है।

अफगानिस्तान ने अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है और उसे टेस्ट दर्जा भी मिल गया है। अफगानिस्तान ने अपना पदार्पण मैच गत जून में भारत के खिलाफ खेला था। वह इस समय ट्वंटी 20 रैंकिंग में आठवें स्थान पर है।

टूर्नामेंट में 17 दिनों के अंतराल में 23 ट्वंटी-20 मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में पांच टीमें होंगी जिनमें 10 देशों से 35 विदेशी खिलाड़ी शामिल होंगे। इस टूर्नामेंट से घरेलू खिलाड़ियों को खुद को बड़े मंच पर साबित करने का मौका मिलेगा।

डिस्कवरी कम्युनिकेशन्स इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक करण बजाज ने कहा, “हमें अफगानिस्तान प्रीमियर लीग के भारत में प्रसारण के लिए अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ साझेदारी कर बहुत ख़ुशी हो रही है। हमें उम्मीद है कि बड़े खिलाड़ियों की मौजूदगी से इस लीग को भारत में अच्छे दर्शक मिलेंगे। इसका भारत में प्राइम टाइम में प्रसारण होगा।”

More News
चेन्नई ने लखनऊ को दिया 177 रन का लक्ष्य

चेन्नई ने लखनऊ को दिया 177 रन का लक्ष्य

19 Apr 2024 | 9:42 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) आंजिक्य रहाणे (36) और रविंद्र जडेजा (57 नाबाद) के बाद मोइन अली (30) और महेन्द्र सिंह धोनी (नौ गेंद पर 28 रन) की तेज तर्राक पारी की मदद से चेन्नई सुपरकिंग्स ने टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 34वें मुकाबले में शुक्रवार को मेजबान लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ पहले खेलते हुये निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 176 रन बनाये।

see more..
लखनऊ ने टॉस जीता,चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी

लखनऊ ने टॉस जीता,चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी

19 Apr 2024 | 7:51 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 34वें मुकाबले में शुक्रवार को टॉस जीत कर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया।

see more..
image