Monday, Feb 18 2019 | Time 03:46 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘नयी सुविधाओं’ से जवानों के काफिले को सुरक्षित बनाया जाएगा: भटनागर
  • फ्रांस में सरकार विरोधी प्रदर्शन के तीन महीने पूरे
  • लीबिया में खुफिया विभाग के पूर्व प्रमुख डोरडा हुआ रिहा
  • केरल में युवक कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या
  • गृह मंत्रालय ने जम्मू-श्रीनगर क्षेत्र में सीआरपीएफ जवानों के लिए हवाई सुविधा मामले में स्पष्टीकरण दिया
दुनिया Share

गाजा पट्टी निवासियों को इजरायल में काम की अनुमति से तनाव कम होने की उम्मीद

गाजा पट्टी निवासियों को इजरायल में काम की अनुमति से तनाव कम होने की उम्मीद

यरूशलम, 09 जुलाई(रायटर) इजरायल-गाजा सीमा पर तनाव को कम करने की दिशा में काम कर रहे कतर के राजदूत मोहम्मद अल इमादी का मानना है कि अगर गाजा पट्टी में रहने वाले पांच हजार लाेगों को इजरायल में वर्क परमिट पर काम की अनुमति मिल जाए तो इससे दोनों के बीच तनाव कम हो सकेगा।

श्री इमादी ने रविवार काे सऊदी अरब के सरकारी टेलीविजन को दिए साक्षात्कार में कहा कि अगर ऐसा होता है तो इससे इजरायल के खिलाफ होने वाले प्रदर्शनों में कमी आएगी और सीमा पार से आग को भडकावा देने वाली पतंगाें और गुब्बारों को उड़ाने की घटनाएं भी कम हो सकती हैं।

गौरतलब है कि पिछले कुछ हफ्ताें से फलस्तीनी लोग इजरायली सीमा में फसल वाले खेतों को ऐसी पतंगों, गुब्बारों और अन्य सामग्रियों से निशाना बना रहे हैं जो आग लगाने में सहायक होते हैं।

इस वर्ष मार्च से अब तक इजरायल के खिलाफ जारी प्रदर्शनों में इजरायली सैनिकों की गोलीबारी में कम से कम 136 फलस्तीनी नागरिक मारे गए हैं अौर इसके बदले में गाजा पट्टी में रहने वाले फलस्तीनी नागरिक सीमा की तरफ इस तरह की पतंगें और गुब्बारों को उड़ा रहे हैं जिनमें एक चैेंबर में आग युक्त साम्रगी होती है। इससे इजरायल की फसलाें को काफी बर्बादी झेलनी पड़ रही है।

जितेन्द्र

जारी रायटर

image