Thursday, Jun 13 2024 | Time 10:43 Hrs(IST)
image
राज्य


जीसीएमएमएफ के मेहता एशिया स्पेसिफिक पावर लिस्ट 2024 में शामिल

जीसीएमएमएफ के मेहता एशिया स्पेसिफिक पावर लिस्ट 2024 में शामिल

आणंद, 18 मई (वार्ता) विश्व की एक व्यावसायिक पत्रिका कैंपेन एशिया द्वारा जीसीएमएमएफ (अमूल) के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ जयेन मेहता को एशिया पैसिफिक पावर लिस्ट 2024 में शामिल किया गया है।

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड(जीसीएमएमएफ) की ओर से शनिवार को यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार डॉ जयेन मेहता ने इस सम्मान को प्राप्त करने के बाद किसान संगठन और पूरी टीम के प्रयासों को स्वीकार करने के लिए कैंपेन एशिया को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि अमूल की करेंसी दूध नहीं, बल्कि भरोसा है और इसी भरोसे ने उस ब्रांड का निर्माण किया है, जिसे पिछले 78 वर्षों से हर पीढ़ी के उपभोक्ता पसंद करते हैं। भारत का सबसे बड़ा खाद्य उत्पाद मार्केटिंग संगठन जीसीएमएमएफ जो दुनिया का सबसे मजबूत डेयरी ब्रांड है और दूध और डेयरी उत्पादों के लोकप्रिय अमूल ब्रांड का मार्केटिंग करता है। आज यह अमूल ब्रांड के तहत 80,000 करोड़ (10 अरब अमेरिकी डॉलर) रुपये से अधिक मूल्य के उत्पादों की बिक्री करता है। यह दुनिया की सबसे बड़ी सहकारी संस्था है, जिसके मालिक गुजरात के 36 लाख किसान हैं।

श्री मेंहता ने कहा अमूल न केवल सर्वोत्तम सहकारी मॉडल और सहकारी संरचना में किसानों के विश्वास का पर्याय है, बल्कि इसे डेयरी उत्पादों का सबसे पसंदीदा ब्रांड बनाने के लिए अपनाई गई मार्केटिंग और विज्ञापन रणनीतियों का भी प्रतीक है।

यह पुरस्कार बीते 33 वर्षों में अमूल में अपने करियर के दौरान डॉ. जयेन मेहता के नेतृत्व में अमूल की उपलब्धियों को मान्यता देता है। जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका में हाल ही में अमूल दूध का लॉन्चिंग तथा प्रोटीन, प्रोबायोटिक और ऑर्गेनिक रेंज के उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक स्वस्थ उत्पाद पोर्टफोलियो का निर्माण करना शामिल है। अमूल पर्यावरण के अनुकूल और संपोषणीय ब्रांड बन रहा है। वे इंटरनेशनल डेयरी फेडरेशन (आईडीएफ) की मार्केटिंग की स्थायी समिति के सदस्य हैं। उन्हें हाल ही में एमिटी यूनिवर्सिटी, पटना द्वारा डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी (डी. पीएचआईएल) की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है।

कैंपेन, विश्व की एक व्यावसायिक पत्रिका है जो विज्ञापन, मीडिया, मार्केटिंग और व्यावसायिक रचनात्मकता को कवर करती है। इसका मुख्यालय इंग्लैंड (यूके) में है और इसके संस्करण अमेरिका, एशिया-पैसिफिक, भारत, मिडल ईस्ट एशिया और तुर्की में भी हैं। एशिया पैसिफिक पावर लिस्ट मार्केटिंग के क्षेत्र में एशिया-पैसिफिक के 50 सबसे प्रभावशाली और उद्देश्यपूर्ण मार्केटर्स को मान्यता देती है। ये मार्केटर्स उपभोक्ता समुदायों को सार्थक कार्य और प्रभावशाली कार्यों से जोड़ने और प्रेरित करने का प्रयास करते हैं। वरिष्ठ लीडर्स के रूप में, उनसे परिवर्तन लाने वाले, विविधता और समानता को बढ़ावा देने वाली समावेशी ब्रांड संस्कृतियों को बढ़ावा देने की अपेक्षा की जाती है।

अनिल.संजय

वार्ता

More News
ममता ने कुवैत अग्निकांड पर दुख व्यक्त किया

ममता ने कुवैत अग्निकांड पर दुख व्यक्त किया

13 Jun 2024 | 10:01 AM

कोलकाता, 12 जून (वार्ता ) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कुवैत में हुई भीषण आग की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया।

see more..
मोदी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह बदल गए हैं: राहुल

मोदी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह बदल गए हैं: राहुल

13 Jun 2024 | 9:57 AM

वायनाड, 12 जून (वार्ता) कांग्रेस नेता एवं केरल में वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि देश के लोगों ने लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को यह सिखा दिया है कि वह भारत के संविधान को छू नहीं सकती और यहां तक ​​कि प्रधानमंत्री मोदी भी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह से अलग नजर आ रहे हैं।

see more..
राहुल ने कुवैत में आग लगने से 40 भारतीयों की मौत पर जताया शोक

राहुल ने कुवैत में आग लगने से 40 भारतीयों की मौत पर जताया शोक

13 Jun 2024 | 9:52 AM

कन्नूर, 12 जून (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कुवैत सिटी में आग लगने से 40 से अधिक भारतीयों की मौत पर दुख" व्यक्त किया।

see more..
image